Thursday, May 23, 2024
Homeमहाराष्ट्रपत्नी की खुदकुशी का पड़ोसी की बेटियों से लिया बदला! जहरीली टॉफी...

पत्नी की खुदकुशी का पड़ोसी की बेटियों से लिया बदला! जहरीली टॉफी खिलाकर 3 बच्चियों की ली जान, आरोपी गिरफ्तार

कौशांबी. उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में जहरीली टॉफी खाने से बीमार हुई एक और बच्ची ने इलाज के दौरान रविवार को दम तोड़ दिया. जहरीली टॉफी खाने से अब तक तीन बच्चियों की मौत हो चुकी है, जबकि एक अन्य बच्ची की हालत नाजुक बनी हुई है. छत पर सोने गईं बच्चियों को जहरीली टॉफियां दी गईं थी. चार बच्चियों ने मिलकर इन टॉफियों को खाया और खाते ही उनकी हालत बिगड़ गई थी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. उसने अपनी दो पत्नियों की खुदकुशी के बाद बच्चियों को मारकर बदला लेने की चौंकाने वाली बात कही.

पुलिस के मुताबिक, जिले के कड़ा धाम थाना क्षेत्र के सौरई बुजुर्ग गांव में बुधवार की रात को वासुदेव प्रजापति की दो बेटियां साधना (सात) और शालिनी (चार) घर की छत पर सो रही थीं. रात में प्रजापति के पड़ोसी शिव शंकर ने कथित रूप से जहरीली टॉफियां बच्चियों के बिस्तर के पास फेंक दी थीं, जिन्हें साधना व शालिनी ने उठा लिया था और उन्होंने अपनी दो चचेरी बहनों वर्षा (सात) व आरुषि (चार) के साथ मिल बांटकर इन टॉफियों को खा लिया.

टॉफियां खाते ही बिगड़ गई थी हालत
पुलिस ने बताया कि टॉफियां खाने के बाद चारों की तबीयत बिगड़ने लगी जिसके बाद परिजन पहले उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, इस्माइलपुर लेकर गए, लेकिन वहां स्थिति में ना सुधार होने पर उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया था. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जिला अस्पताल से बृहस्पतिवार की शाम चारों बच्चियों को गंभीर हालत में प्रयागराज के सरोजिनी नायडू बाल चिकित्सालय रेफर किया गया था जहां इलाज के दौरान साधना और शालिनी की मौत हो गई थी.

चौथी बच्ची की हालत नाजुक
उन्होंने बताया कि आज सुबह इलाज के दौरान वर्षा की भी मौत हो गई जबकि चौथी बच्ची आरुषि की हालत नाजुक बनी हुई है. पुलिस अधीक्षक (एसपी) बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जहरीली टॉफी फेंकने के आरोप में शिव शंकर के विरुद्ध प्रजापति की तहरीर पर हत्या समेत संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

पत्नी की खुदकुशी के बाद शिवशंकर ने क्यों उठाया ये कदम
श्रीवास्तव के मुताबिक, आरोपी शिव शंकर (37) ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसकी पहली पत्नी ने साल भर पहले फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली थी और फिर उसकी दूसरी पत्नी ने भी दो माह पहले जहर खाकर अपनी जान दे दी थी. उसने पुलिस को बताया कि इसके बाद आस-पड़ोस के लोग उसके ऊपर टीका टिप्पणी करते थे जिसके कारण बदले की भावना से ग्रस्त होकर उसने इस घटना को अंजाम दिया है.

Tags: Kaushambi news, Kaushambi Police, UP news

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!