Thursday, May 23, 2024
Homeमहाराष्ट्रलद्दाख के लेह में बड़ा हादसा, खाई में गिरा सेना का वाहन,...

लद्दाख के लेह में बड़ा हादसा, खाई में गिरा सेना का वाहन, 9 जवान शहीद, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुख

नई दिल्ली. लद्दाख के लेह में एक सैन्य वाहन के सड़क से फिसलकर गहरी खाई में गिरने से कम से कम 9 सैनिक शहीद हो गए. शहीदों में सेना के 2 जेसीओ और 7 जवान शामिल हैं. पुलिस ने शनिवार शाम यह जानकारी दी है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, शनिवार शाम लगभग साढ़े छह बजे के आसपास कियारी, लेह में नियोमा की ओर जाने वाले मोड़ पर वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में 9 जवानों की जान चली गई, जबकि एक जवान मामूली रूप से घायल हुआ है.

सेना ने दी हादसे की जानकारी
लद्दाख में हुए इस हादसे की पुष्टि करते हुए एक रक्षा अधिकारी ने बताया, ‘कियारी शहर से 7 किलोमीटर दूर एक दुर्घटना में भारतीय सेना के 9 जवानों की जान चली गई, जब उनका वाहन खाई में गिर गया. घटना में कई अन्य घायल भी हुए हैं.’ उन्होंने बताया कि ये सैनिक कारू गैरीसन से लेह के पास कियारी की ओर जा रहे थे.

वहीं भारतीय सेना के एक अधिकारी ने बताया कि एक एएलएस वाहन जो लेह से न्योमा की ओर एक काफिले के हिस्से के रूप में जा रहा था, शाम को लगभग 5:45-6:00 बजे कियारी से 7 किलोमीटर पहले घाटी में फिसल गया. इस वाहन में 10 कर्मी सवार थे, जिनमें से नौ की मौत हो गई और एक घायल हो गया. घायल कर्मी को अस्पताल ले जाया गया है.’

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुख
इस भीषण हादसे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट करके कहा, ‘लद्दाख में लेह के पास एक दुर्घटना में भारतीय सेना के जवानों की मौत से दुखी हूं. हम अपने राष्ट्र के प्रति उनकी अनुकरणीय सेवा को कभी नहीं भूलेंगे. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायल कर्मियों को फील्ड अस्पताल ले जाया गया है. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना है.’

लेह के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पीडी नित्या ने बताया कि सेना के वाहन में 10 जवान सवार थे और यह वाहन लेह से न्योमा की ओर जा रहा था. उन्होंने बताया कि रास्ते में वाहन के चालक ने वाहन पर से अपना नियंत्रण खो दिया और वाहन शाम 4.45 बजे खाई में गिर गया.

पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और सभी घायल सैनिकों को सेना की चिकित्सा इकाई ले जाया गया जहां 8 कर्मियों को मृत घोषित कर दिया गया. उन्होंने कहा कि बाद में एक और जवान की मौत हो गई. अधिकारी ने कहा कि एक अन्य जवान का उपचार चल रहा है और उसकी हालत ‘गंभीर’ बताई गई है.

Tags: Ladakh, Road accident

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!