Thursday, May 23, 2024
Homeमहाराष्ट्रबॉलीवुड की 4 पीढ़ी ने मिलकर बनाई थी 1 फिल्म, मचा था...

बॉलीवुड की 4 पीढ़ी ने मिलकर बनाई थी 1 फिल्म, मचा था बॉक्स ऑफिस पर कहर, शाहरुख-आमिर खान को दी थी जबरदस्त टक्कर

अनीस बज़्मी के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘वेलकम’ अक्षय कुमार के करियर के लिए बेहद लकी साबित हुई थी. यह फिल्म 21 दिसंबर 2007 को रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर दिया था. फिल्म में अक्षय के अलावा कैटरीना कैफ, अनिल कपूर, नाना पाटेकर, परेश रावल, फिरोज़ खान जैसे सितारों की लंबी फैज थी. यह एक ऐसी फिल्म है, जिसमें बॉलीवुड के 4 दशक के सुपरस्टारों को एक साथ किसी फिल्म में देखने को मिला था.

01

नई दिल्ली. साल 2007 में आई कॉमेडी फिल्म वेलकम बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा कॉमेडी फिल्मों में से एक है. यह फिल्म आज भी दर्शकों द्वारा खूब देखी जाती है. फिल्म का निर्देशन अनीस बज़्मी ने किया था जबकि फिरोज़ नाडियाडवाला ने इसे प्रोड्यूसर. इसमें कैटरीना कैफ, अक्षय कुमार, नाना पाटेकर, अनिल कपूर फिरोज़ खान, और मल्लिका शेरावत ने अपने कॉमेडी अंदाज से दर्शकों का दिल जीत लिया था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी हिट साबित हुई थी.

02

बता चलें कि इस फिल्म में फिरोज़ खान सबसे सीनियर एक्टर थे. यह उनके करियर की आखिरी फिल्म थी. इस फिल्म के बाद उनका निधन हो गया था और वह हमेशा के लिए बॉलीवुड को अलविदा कह गए थे. फिल्म की रिलीज़ के दिन फिरोज़ खान को तबीयत बहुत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. वो कैंसर की बीमारी से लड़ रहे थे. इस फिल्म का क्रेडिट भी उन्हीं को ही दिया था.

03

मीडिया रिपोर्ट्स के मानें तो फिल्म में अपने नाम के क्रेडिट को लेकर अक्षय कुमार और अनिल कपूर के बीच एक बड़ा झगड़ा हो गया था. अक्षय कुमार चाहते थे कि क्रेडिट में उनका नाम पहले आए क्योंकि वो फिल्म के हीरो हैं. अनिल कपूर चाहते थे कि फिल्म में उनका नाम क्रेडिट में पहले आए क्योंकि वो अक्षय कुमार से सीनियर हैं. इस बात का जब कोई हल नहीं निकला तो डायरेक्टर अनीस बज़्मी ने समस्या का निवारण किया और कहा कि सबसे पहले फिल्म में फिरोज़ खान का नाम आएगा क्योंकि वो सबसे सीनियर हैं. इस तरह दोनों का झगड़ा खत्म हुआ था.

04

बता दें 80 के दशक में अनिल कपूर, नाना पाटेकर का काफी बोलबाला था. दोनों उस दौर के सुपरस्टार थे. वहीं फिरोज खान 70 के दशक के सुपरस्टार थे. अक्षय कुमार जो अभी भी बॉलीवुड के चेहेते डिमांडिंग एक्टर हैं वह 90 के दशक में बॉलीवुड में कदम रखा था. जबकि कैटरीना कैफ बॉलीवुड में 2004 में आई थीं. ऐसे में जब 4 अलग -अगल दशक के सुपरस्टार्स की एंट्री हुई तो फिल्म का ब्लॉकबस्टर होना लाजिमी है. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाई की थी.

05

अब फिल्म के बजट की बात करें तो, यह फिल्म साल 32 करोड़ में बनी थी. रिलीज होते ही यह फिल्म दर्शकों पर छा गई थी. फिल्म को देखने के बाद दर्शक लोपपोट हो गए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 16 साल पहले आई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की थी. फिल्म की टोटल कमाई 117 करोड़ से ज्यादा हुई थी. यह उस साल की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. साल 2007 में शाहरुख खान की ओम शांति ओम पहले नंबर पर थी, जबकि आमिर खान की फिल्म तारे जमीन पर दूसरे नंबर थी. वेलकम फिल्म इन दोनों ही फिल्मों से एकदम अलग और कॉमेडी फिल्म थी, जिसे दर्शकों ने खूब प्यार दिया था.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!