Saturday, May 18, 2024
Homeमहाराष्ट्रटीचर कोचिंग में दे रही थी हिंदू छात्राओं को धर्मांतरण की ट्रेनिंग,...

टीचर कोचिंग में दे रही थी हिंदू छात्राओं को धर्मांतरण की ट्रेनिंग, महाराष्ट्र में गैंग का भंडाफोड़, 18 गिरफ्तार

मुंबई. महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में नाबालिग लड़कियों के धर्मांतरण करने की कोशिश का चौंकाने वाला मामला सामने आया है. अहमदनगर जिले के राहुरी इलाके में ट्यूशन की आड़ में धर्मान्तरण कराने का खेल चल रहा था, इसमें ट्यूशन टीचर की भी बड़ी भूमिका थी. पुलिस को इस मामले की जानकारी लगी तौ वह फौरन हरकत में आ गई. 5 छात्राओं की शिकायत पर इस मामले में पुलिस ने अब तक 18 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

इस मामले में 27 और 28 जुलाई को राहुरी पुलिस स्टेशन में पांच FIR दर्ज हुई हैं. एफआईआर के मुताबिक आरोपी आवेज शेख और कैफ शेख पीड़ित लड़कियों का बार-बार पीछा करके उनसे दोस्ती बढ़ाने की कोशिश करते थे. दोनों आरोपी शिकायत दर्ज कराने वाली लड़कियों को अपने प्रेम के जाल में फसाने की कोशिश कर रहे थे. दर्ज FIR के मुताबिक ये आरोपी पीड़ित लड़कियों को बार-बार सोशल मीडिया पर मैसेज करके उन्हें मुस्लिम धर्म में आने का दबाव बनाते थे.

धर्म बदलने को इस तरह फेंका जा रहा था जाल
आरोपी लड़कियों को कह रहे थे कि मुस्लिम धर्म में आने पर बुरखा पहनने के लिए दिया जाएगा. बुरखा पहनने के बाद हिन्दू लड़के परेशान नही करेंगे. मुस्लिम धर्म में आने पर कुमकुम और बिंदी नहीं लगाना पड़ेगा. आरोपी शिक्षिका हिना शेख इन पीड़ित लड़कियों से मुस्लिम लड़कों से दोस्ती बढ़ाने और उनसे ही बातचीत करने का दबाव बनाती थी. FIR के मुताबिक जब इन पीड़ित लड़कियों ने ऐसा करने के मना किया तो आरोपियों ने बीच राह उनसे छेड़खानी शुरू कर दी और फ़ोटो वीडियो वायरल करने की धमकी भी दी गई.

5 लड़कियों ने दर्ज कराया केस
इस मामले में पुलिस में अब तक पांच पीड़ित लड़कियों ने अलग-अलग केस दर्ज कराया है. इस मामले में पुलिस ने 22 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए अब तक 18 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है. आरोपियों के नाम आवेज शेख, कैफ शेख, सोहेल शेख, हिना शेख, आलिशा शेख, सलीम पठान, अल्ताफ शेख और शाकिर सय्यद बताए गए हैं.

शिक्षिका हिना शेख छात्राओं पर बनाती थी दबाव
इसका शिकार हुई एक पीड़ित ने अपना दर्द बयां करते हुए बताया कि आरोपी शिक्षिका हिना शेख ट्यूशन पढ़ाने के दौरान उन पर मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाती थी. इसके तहत शीर कोरमा खिलाकर पहले सेल्फी खींची जाती थी और फिर मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए उनका तरह तरह से ब्रेनवॉश करने की कोशिश की जाती थी. जब उन्होंने इसके लिए मना कर दिया तो आरोपी शिक्षिका के करीबी लोग उनके साथ छेड़छाड़ करने के साथ-साथ उनके फोटो वायरल करने की धमकी देते थे. फिलहाल पुलिस इस पूरे गोरखधंधे की तह तक जाने में जुटी हुई है, ताकि इसके पीछे शामिल और लोगों को बेनकाब किया जा सके.

Tags: Maharashtra News, Mumbai News, Religion Change

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!