Monday, May 20, 2024
Homeमहाराष्ट्रअमरनाथ यात्रा को लेकर आ गया बड़ा अपडेट, जानें से पहले पढ़...

अमरनाथ यात्रा को लेकर आ गया बड़ा अपडेट, जानें से पहले पढ़ लें, यह हाईवे पूरी तरह से बंद

हाइलाइट्स

जम्मू-श्रीनगर NH पर भूस्खलन के कारण अमरनाथ यात्रा भी हुई निलंबित
J&K यातायात पुलिस ने लोगों को एनएच-44 पर यात्रा न करने की सलाह दी

श्रीनगर. देश को कश्मीर से जोड़ने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग (Jammu-Srinagar National Highway) एक बार फ‍िर से भूस्‍खलन (Landslide) की वजह से पूरी तरह से बंद हो गया है. जम्मू-श्रीनगर एनएचडब्ल्यू टी2 नेशनल हाईवे पर भारी भूस्खलन होने की वजह से पूरा सड़क मार्ग अवरूद्ध हो गया है. रामबन के मरोग क्षेत्र में पहाड़ धंसने की वजह से यातायात पूरी तरह से ठप हो गया है. सड़क पर आवाजाही को पूरी तरह से रोक द‍िया गया है. इसके चलते जम्मू से श्रीनगर तक अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) को भी निलंबित कर द‍िया गया है. इसके बाद परेशानी और बढ़ती नजर आ रही है.

जम्मू से कश्मीर और कश्मीर से जम्मू आने-जाने वाली सभी गाड़ियां सड़कों पर रुक गई हैं. सड़क पर वाहनों की लंबी कतार लग गई है. इसकी वजह से बहुत परेशानी हो रही है. जम्मू-कश्मीर यातायात पुलिस ने लोगों को सलाह दी जाती है कि वे टीसीयू (यातायात नियंत्रण इकाई) से पुष्टि के बिना एनएच-44 पर यात्रा न करें.

ये भी पढ़ें- अमरनाथ यात्रा पर आए दो अमेरिकी, PM मोदी ने ‘मन की बात’ में कहा- भारत सबको अपनाता है, कुछ न कुछ देता है

भूस्‍खलन की वजह से बंद हुए राजमार्ग के पूरी तरह से साफ होने और उस पर वाहनों की आवाजाही पुन: शुरू होने में कि‍तना वक्‍त लगेगा, इसको लेकर अभी स्‍थ‍ित‍ि स्‍पष्‍ट नहीं है.

जम्मू-कश्मीर यातायात पुलिस के मुताब‍िक जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भूस्खलन के कारण जम्मू से श्रीनगर तक अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) भी निलंबित कर दी गई. हालात सामान्‍य होने के बाद ही यात्रा को एहत‍ियातन शुरू क‍िए जाने की संभावना है. अमरनाथ यात्रा में शाम‍िल तीर्थयात्र‍ियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Tags: Amarnath Yatra, Jammu kashmir news, Jammu kashmir news in hindi, Landslide

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!