Thursday, June 13, 2024
Homeमहाराष्ट्र'मिशन मध्य प्रदेश' में जुटे अमित शाह, आज जारी करेंगे शिवराज सरकार...

‘मिशन मध्य प्रदेश’ में जुटे अमित शाह, आज जारी करेंगे शिवराज सरकार का रिपोर्ट कार्ड, डेढ़ महीने में 5वां दौरा

हाइलाइट्स

अमित शाह आज भोपाल में मध्य प्रदेश सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी करेंगे.
शाह ग्वालियर में भाजपा की कार्य समिति की बैठक को भी संबोधित करेंगे.
पिछले डेढ़ महीने के अंदर गृह मंत्री अमित शाह की मध्यप्रदेश की ये पांचवीं यात्रा है.

नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज भोपाल में मध्य प्रदेश सरकार का ‘रिपोर्ट कार्ड’ जारी करेंगे और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के गृह क्षेत्र ग्वालियर में भाजपा की कार्य समिति की बैठक (BJP Working Committee Meeting) को संबोधित करेंगे. पिछले डेढ़ महीने के अंदर गृह मंत्री अमित शाह की मध्यप्रदेश की ये पांचवीं यात्रा है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बीजेपी की योजना में मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव कितना अहम है. अमित शाह आज कुशाभाऊ ठाकरे सभागृह में 12.30 बजे मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार के गरीब कल्याण महाअभियान 2003-2023 का रिपोर्ट कार्ड लॉच करेंगे.

इसके बाद अमित शाह दोपहर 2.40 बजे भोपाल एयरपोर्ट से ग्वालियर के लिए रवाना होंगे. शाम 3.55 बजे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जीवाजी विश्वविद्यालय के अटल बिहारी वाजपेयी सभागार पहुचंकर पार्टी की वृहद प्रदेश कार्यसमिति बैठक को संबोधित करेंगे. अमित शाह शाम 5.20 बजे ग्वालियर में गायत्री नगर के पिन्टो पार्क में संपर्क अभियान में भाग लेंगे. शाम 5.50 बजे वह होटल आदित्याज में आयोजित बैठक में हिस्सा लेंगे. इसके बाद शाम 7.45 बजे अमित शाह ग्वालियर से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

बीजेपी के सूत्रों के मुताबिक ग्वालियर की बैठक में बीजेपी विधायकों, सांसदों, जिला अध्यक्षों और महासचिवों के शामिल होने की तैयारी कर ली गई है. बैठक में लगभग 1,500 पार्टी पदाधिकारियों के शामिल होने की उम्मीद है, जो आगामी चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति को अंतिम रूप देगी. यह बैठक इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि मध्य प्रदेश में साल के अंत में होने वाले चुनाव से पहले यह राज्य की कार्यसमिति की अंतिम बैठक है. एक भाजपा नेता ने कहा कि ‘हम ग्वालियर में अपनी मौजूदगी को बढ़ाने का इरादा रखते हैं, जो ऐतिहासिक रूप से सिंधिया की विरासत से जुड़ा हुआ है.’

Amit Shah Bhopal Visit: रणनीति बनाएंगे और देंगे जीत का मंत्र, संगठन को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला

राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि भाजपा ग्वालियर और चंबल क्षेत्र में अपनी स्थिति मजबूत करने की कोशिश कर रही है. 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने ग्वालियर और चंबल क्षेत्र की 34 में से 26 सीटों पर जीत हासिल की. उस दौरान ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया कांग्रेस का हिस्‍सा थे. हालांकि अपने वफादार समर्थकों के साथ सिंधिया के भाजपा में शामिल होने के बाद कांग्रेस नवंबर 2020 में हुए ग्वालियर और चंबल उपचुनावों में 19 में से केवल 7 सीटें जीतने में सफल रही.

Tags: Amit shah, BJP, Bjp madhya pradesh, Madhya pradesh news

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!