Saturday, May 18, 2024
Homeमहाराष्ट्र'दादा बहुत समय बाद आप सही जगह पर बैठे हैं, लेकिन देर...

‘दादा बहुत समय बाद आप सही जगह पर बैठे हैं, लेकिन देर कर दी’ अजित पवार से बोले अमित शाह

पुणे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को महाराष्ट्र के पुणे सेंट्रल रजिस्ट्रार ऑफ कोऑपरेटिव सोसाइटी (CRCS) कार्यालय के डिजिटल पोर्टल की शुरुआत की है. इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह महाराष्ट्र सरकार में शामिल हुए एनसीपी नेता अजित पवार का स्वागत किया और चुटकी लेते हुए कहा, ‘अजित दादा (पवार) डिप्टी सीएम बनने के बाद पहली बार आए हैं और मैं उनके साथ मंच साझा कर रहा हूं, मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि बहुत समय के बाद आप सही जगह पर बैठे हैं. यह सही जगह थी, लेकिन आपने बहुत देर कर दी.’

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का कहना था कि यह पहली बार है कि मैं और अजित पवार एक साथ मंच पर बैठे हैं. सही मंच पर आने में आपको काफी समय लग गया. आप पहली बार सही जगह पर बैठे हैं. अमित शाह के अजित पवार पर दिए बयान के बाद मंच पर अतिथियों और कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने हंसते हुए प्रतिक्रिया दी. इस दौरान अजित पवार ने हाथ जोड़कर उनका शुक्रिया अदा किया.

सहकारिका की राजधानी रहा है महाराष्ट्र: शाह
कार्यक्रम के दौरान अम‍ित शाह ने कहा क‍ि महाराष्ट्र सहकारिता की राजधानी रहा है. यहीं से सहकारिता के संस्कार देशभर में पहुंचे. विट्ठलराव विखे पाटील, धनंजयराव गाडगिल और वैकुंठभाई मेहता जैसे अनेक सहकारी महर्षियों ने महाराष्ट्र को सहकारिता के क्षेत्र में विशेष स्थान दिलाया है. इसी का मॉडल देश भर में पहुंचा. शाह ने कहा कि सहकारिता आंदोलन के विकास की दिशा देखेंगे तो गुजरात, महाराष्ट्र और कर्नाटक जो पुराने मुंबई के हिस्से थे वहीं से सहकारिता आंदोलन बढ़ा और व‍िकस‍ित हुआ.

अमित शाह की मौजूदगी में केंद्रीय सहकारी समितियों के रजिस्ट्रार की ओर से विकसित वेबसाइट का उद्घाटन चिंचवड़ के रामकृष्ण मोरे सभागार में किया गया. इससे पहले महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ने पुणे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और उनका स्वागत किया.

Tags: Ajit Pawar, Amit shah, Maharashtra Politics

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!