Thursday, May 23, 2024
Homeमहाराष्ट्रसीमा हैदर मामले में यूपी ATS की बड़ी कार्रवाई, बुलंदशहर से दो...

सीमा हैदर मामले में यूपी ATS की बड़ी कार्रवाई, बुलंदशहर से दो भाइयों को हिरासत में लिया, जानें वजह

बुलंदशहर. पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते भारत में अवैध ढंग से दाखिल हुई सीमा हैदर से जुड़े मामले में यूपी एटीएस ने बुलंदशहर से दो भाइयों को हिरासत में लिया है. इन्हीं दोनों पर सीमा हैदर और सचिन मीणा के आधार कार्ड और दस्तावेजों में छेड़छाड़ करने का आरोप है. इनके नाम पुष्पेंद्र मीणा और पवन मीणा हैं, जो अहमदगढ़ में एक जनसेवा केंद्र चलाते हैं. पुलिस को सीमा हैदर के संदर्भ में जांच के दौरान जो जानकारियां मिलीं, उसके आधार पर एटीएस ने पुष्पेंद्र और पवन को रविवार रात हिरासत में ले लिया.

जानकारी के अनुसार पुष्पेंद्र और पवन पर सीमा हैदर और सचिन मीणा के आधार कार्ड व अन्य दस्तावेजों में छेड़छाड़ करने का आरोप है. यूपी एटीएस ने पुष्पेंद्र मीणा और पवन मीणा को देर शाम अहमदगढ़ स्थित जनसेवा केंद्र से हिरासत में लिया है. बुलन्दशहर के थाना अहमदगढ़ क्षेत्र के अहमदगढ़ कस्बे से यूपी एटीएस पुष्पेंद्र और पवन को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई है. पुलिस की इस कार्रवाई के बाद पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर और उसके प्रेमी सचिन मीणा की मुश्किल बढ़ सकती है.

फर्जी नाम से बुक किया था होटल
बुलंदशहर से इन भाइयों की गिरफ्तारी ऐसे समय पर हुई है, जब नेपाल की राजधानी काठमांडू में एक होटल मालिक ने कहा कि सीमा हैदर और सचिन मीणा उसके होटल में रुके थे. होटल के मालिक ने बताया कि सचिन होटल बुक करने के लिए सबसे पहले आया था. उसने बताया था कि अगले दिन उसकी पत्नी आएगी. अगले दिन सीमा आ गई. होटल मालिक ने बताया कि सचिन ने शिवांश के तौर पर फर्जी नाम से होटल बुक किया था.

सीमा के पास नहीं बचे थे पैसे
पाकिस्तानी महिला सीमा के वाट्सएप चैट से इसका खुलासा हुआ है कि उसके पास पैसे नहीं बचे थे. सीमा हैदर की चैट को देखने से पता चलता है कि वह बस सर्विस के मैनेजर प्रसन्ना गौतम से लगातार बात कर रही थी. प्रसन्ना गौतम की बस के जरिए उसे सीमा ने आगे का सफर किया. गौतम ने सीमा को पोखरा में उस जगह की लोकेशन भेजी, जहां से 12 मई को सुबह 7 बजे बस को निकलना था. सीमा ने चैट में ये भी लिखा है कि भइया आप उनको (सचिन) मैसेज कर दो. माना जा रहा है कि ये बातें उसने बाकी की बची हुई पेमेंट को लेकर कहा है, जिसे सचिन को पे करना है. इसलिए बाकी की बची हुई पेमेंट सचिन ने की थी.

सीमा से जुड़ी तमाम जानकारियां जुटा रही पुलिस
पबजी खेलते हुए सचिन मीणा के प्यार में पड़कर भारत आ पहुंची पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर के मामले को यूपी पुलिस और एसटीएफ घुसपैठ मानकर जांच कर रही है. अवैध रूप से भारत आने पर सीमा हैदर अदालत से जमानत पर बाहर है. पुलिस सीमा हैदर से पूछताछ कर रही है और इसमें कई अहम जानकारियां सामने आ रही हैं. इससे उस पर पाकिस्तानी जासूस होने का शक भी गहरा रहा है.

भारत नेपाल बॉर्डर को सीमा ने कैसे किया पार?
सूत्रों के मुताबिक, सीमा हैदर ने नेपाल से भारत को जोड़ने वाले 8 बॉर्डरों की जानकारी जुटाई थी, ताकि वह सुरक्षित और बेरोकटोक भारत में दाखिल हो सके. मामला पाकिस्तान से जुड़ा है इसलिए सुरक्षा एजेंसियां इसे लेकर गहन पड़ताल में जुटी हैं. सीमा हैदर ने भारत आने के लिए भारत नेपाल के बीच 8 बॉर्डर की जानकारी जुटाई थी. इनमें सुनौली, बनबसा, रक्सौल, सिद्धार्थ नगर, सीतामणी, काकड़ भिट्टा, जोगबनी और सिलीगुड़ी बॉर्डर शामिल हैं. ये वो बॉर्डर हैं जहां पर नेपाल से जाने वाली बस को रोककर उनकी चेकिंग की जाती है, लेकिन एक सिद्धार्थ नगर बॉर्डर भी है जहां से भारत नेपाल मैत्री बस की कम चेकिंग होती थी. सीमा यहीं से भारत में प्रवेश कर गई.

Tags: Bulandshahr news, Seema Haider, UP ATS

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!