Monday, May 20, 2024
Homeमहाराष्ट्रबंगाल में मणिपुर जैसी घटना का वीडियो वायरल होने के बाद जागी...

बंगाल में मणिपुर जैसी घटना का वीडियो वायरल होने के बाद जागी पुलिस, 5 आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्‍ली. बंगाल के मालदा इलाके में महिलाओं को भीड़ द्वारा निवस्‍त्र करने के मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. सोशल मीडिया पर शनिवार सुबह एक वीडियो अचानक वायरल होने लगा, जिसमें साप्‍ताहिक बाजार में कुछ महिलाएं चोरी के शक में दो अन्‍य महिलाओं पर हमला करती हैं. मारपीट के दौरान वो उन्‍हें अर्धनग्‍न भी कर देती हैं. जांच के दौरान पता चला कि दो महिलाएं मानिकचक पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत नाजिरपुर के साप्‍ताहिक बाजार में नींबू बेच रही थी. तभी उन्हें कथित तौर पर कुछ आदिवासी महिलाओं पर पैसे चुराने का शक हुआ.

पुलिस के मुताबिक आरोप है कि रंगे हाथों पकड़ने के बाद दोनों पक्षों में हाथापाई शुरू हो गई, जिसमें भीड़ द्वारा आदिवासी महिलाओं की साड़ी फाड़ दी गई और उन्‍हें अर्धनग्‍न कर दिया गया. यह घटना बीती 18 जुलाई की है. पेश मामले में वहां मौजूद पुलिसकर्मी ने बीच-बचाव किया और दोनों महिलाओं को हिंसक भीड़ से बचाया. वरिष्ठ अधिकारियों ने पाकुआहाट का दौरा किया और मामला दर्ज किया. मालदा हमले का वीडियो वायरल होने के बाद इसने राजनीतिक रंग भी ले लिया. इस घटना की मणिपुर में दो महिलाओं को नग्‍न अवस्‍था में भीड़ द्वारा घुमाए जाने की घटना से तुलना होने लगी.

यह भी पढ़ें:- महाराष्ट्र-गुजरात में आफत बनी बारिश, कई शहरों में फ्लैश फ्लड, गाडियां-मवेशी बहे, IMD का रेड अलर्ट

बीजेपी नेताओं ने महिला सुरक्षा को लेकर बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी को घेरा. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने मालदा हमले की आलोचना करते हुए गैर-भाजपा शासित बिहार और राजस्थान में भी महिलाओं के खिलाफ अन्य दुर्भाग्यपूर्ण अपराधों से इसकी तुलना की.

बता दें कि बीते दिनों मणिपुर हिंसा के दौरान चार मई का एक वीडियो दो महीने बाद वायरल होने लगा. भीड़ द्वारा पुलिस की कस्‍टडी से दो महिलाओं को छुड़ाकर उन्‍हें निर्वस्‍त्र कर घुमाया गया था. एक महिला के साथ इस दौरान सामूहिक दुष्‍कर्म भी किया गया. इस घटना की गूंज संसद भवन का दिखी.

Tags: Bengal news, Viral video, West bengal news

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!