Saturday, May 18, 2024
Homeमहाराष्ट्रदिल्ली में बड़ा हादसा: ग्राउंड में जमा बारिश के गहरे पानी में...

दिल्ली में बड़ा हादसा: ग्राउंड में जमा बारिश के गहरे पानी में डूबकर 3 बच्चों की मौत

नई दिल्ली. भारी बारिश और यमुना में बाढ़ से बेहाल हुई दिल्ली में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां के उत्तरी पश्चिमी जिले के मुकुंदपुर में पानी में डूबकर तीन बच्चों की मौत हो गई है. यह घटना 3 बजे की बताई गई है. दिल्ली पुलिस ने शवों को बरामद करके अस्पताल भेज दिया है.

बताया गया है कि मुकुंदपुर में एक ग्राउंड में बरसात का पानी भरा गया था. पानी काफी गहरा था और उसी में नहाने के लिए 3 बच्चे कूद गए. इनकी उम्र 12 से 14 साल बताई गई है. इन बच्चों के पानी में जाते ही उन्हें बचाने के लिए कांस्टेबल भी पानी में कूदा था पर बच्चों की मौत हो गई. तीनों बच्चों के शव थोड़ी देर बाद ही निकाल लिए गए थे. तीनों बच्चों के शव को बरामद करके स्थानीय सरकारी अस्पताल में भेजा गया है. मामले की जांच की जा रही है.

खेलते खेलते डूब गए बच्चे
बताया गया है कि मुकुंदपुर स्थित एक मैदान में पानी भरा हुआ था. बारिश के बाद यह लबालब भरा हुआ था. इसी में तीनों बच्चे नहाने के लिए गए थे. पानी में खेलते हुए तीनों बच्चे डूब गए. पुलिस के एक कांस्टेबल ने मौके पर पहुंचकर उन्हें बचाने की कोशिश की, लेकिन तब तक बच्चों ने दम तोड़ दिया था.

सरकार ने जलभराव से दूर रहने की चेतावनी
भारी बारिश से बेहाल दिल्ली में लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है. दिल्ली सरकार ने बताया कि बाढ़ से निपटने के लिए सभी संबंधित जिला मजिस्ट्रेट, I&FC विभाग, दिल्ली आपदा प्रबंधन, दिल्ली पुलिस और अन्य विभाग अलर्ट मोड पर हैं. लगातार कोऑर्डिनेशन किया जा रहा है. दिल्ली में एनडीआरएफ की 15 टीमें तैनात की गई हैं. अब तक 4346 लोगों और 179 पशुधन को एनडीआरएफ ने रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला है.

निचले इलाकों को खाली कराया
बारिश का पानी भरने के खतरों के चलते प्रशासन ने निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है. ये इलाके पूरी तरह से खाली करा लिए गए हैं. लोगों को बाढ़ की स्थिति की जानकारी मुनादी करवाकर दी जा रही है. ऐसे हर स्थान पर पुलिसकर्मियों और सीडीवी को तैनात करके सलाह दी जा रही है. लोगों को नदी के पानी से दूर रहने को लेकर दिशा निर्देश जारी किए गए हैं.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!