Thursday, June 13, 2024
Homeमहाराष्ट्ररूस के तगड़े हमले से फिर दहला यूक्रेन, 8 की मौत, दक्षिणी...

रूस के तगड़े हमले से फिर दहला यूक्रेन, 8 की मौत, दक्षिणी और पूर्वी हिस्से में भीषण लड़ाई जारी

कीव. रूस ने यूक्रेन के 11 क्षेत्रों में बीती रात जोरदार हमले किये, जिनमें कम से कम आठ नागरिक मारे जाने की खबर है. ​अधिकारियों के मुताबिक इस हमले में कई लोग घायल भी हुए हैं. रूसी सैनिकों को उनके कब्जे वाले क्षेत्रों से खदेड़ने के लिए यूक्रेन की कोशिशें जारी रहने के चलते भीषण लड़ाई हो रही है.

पूर्वी दोनेत्स्क क्षेत्र में अभियोजक के कार्यालय ने कहा कि एक दंपती सहित कम से कम चार लोग मारे गये हैं, क्योंकि रूसी सैनिकों ने शुक्रवार रात बाखमत शहर के दक्षिण में स्थित नियु-यॉर्क बस्ती पर गोलाबारी की. उनके अलावा, तीन अन्य लोग घायल भी हुए हैं. शनिवार सुबह, यूक्रेन के गृह मंत्रालय ने कहा कि दोनेत्स्क क्षेत्र के कोस्तियांतनीवका शहर में शुक्रवार को कई रॉकेट लॉंचर से किये गए हमले में दो नागरिकों की मौत हो गई.

रूसी हमले में कई मकान क्षतिग्रस्त, गैस लाइन ध्वस्त
मंत्रालय ने अपने आधिकारिक टेलीग्राम चैनल पर किये गए एक पोस्ट में कहा कि इस हमले में एक अन्य नागरिक मारा गया. हमले में 20 मकान, कारें और एक गैस पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हो गई. रूस के हमले में इसकी सीमा से करीब 100 किलोमीटर की दूरी पर स्थित चेर्नीहीव शहर में दो लोग मारे गये. क्षेत्रीय सैन्य प्रशासन ने शनिवार सुबह यह जानकारी दी.

14 रूसी ड्रोन मार गिराने का दावा
रूसी सैनिकों ने बीती रात जेपोरीज्जिया परमाणु संयंत्र के पड़ोस में स्थित एक कस्बे पर हमला किया, जिसमें तीन नागरिक घायल हो गए. स्थानीय गवर्नर सेरहीय लयास्क ने शनिवार को यह जानकारी दी. इसबीच, बीती रात कीव में शांतिपूर्ण रहा क्योंकि किसी हवाई हमले का अलर्ट नहीं सुना गया है. यूक्रेनी वायुसेना ने शनिवार सुबह दावा किया कि इसने देश के दक्षिण-पूर्व में 14 रूसी ड्रोन को मार गिराया है.

Tags: Russia News, Russia ukraine war, Ukraine News, Vladimir Putin

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!