Sunday, July 14, 2024
Homeमहाराष्ट्रकांग्रेस सांसद राहुल गांधी संसदीय समिति के लिए हुए नॉमिनेट, पहले भी...

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी संसदीय समिति के लिए हुए नॉमिनेट, पहले भी इसी पैनल में थे सदस्‍य

नई दिल्‍ली. वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को रक्षा पर संसदीय समिति के लिए नॉमिनेट किया गया है. बुधवार को लोकसभा सचिवालय ने बताया कि कांग्रेस सांसद अमर सिंह को भी नामित किया गया है. कुछ दिन पहले ही राहुल गांधी की सदस्‍यता बहाल हुई है. मोदी सरनेम मामले में सजा मिलने के कारण राहुल गांधी को सांसद अयोग्‍य घोषित कर दिया गया था, लेकिन बाद में सुप्रीम कोर्ट से उन्‍हें राहत मिल गई थी. मार्च में अयोग्‍य ठहराए जाने के पहले भी राहुल गांधी इसी समिति में सदस्‍य थे.

लोकसभा सचिवालय ने कहा है कि आम आदमी पार्टी के नवनिर्वाचित लोकसभा सदस्य सुशील कुमार रिंकू को कृषि, पशुपालन और फूड प्रोसेसिंग समिति और एनसीपी के फैजल पी पी मोहम्मद को उपभोक्ता मामले, भोजन और सार्वजनिक वितरण समिति के लिए नामित किया गया है. राहुल गांधी की लोकसभा सदस्‍यता 7 अगस्‍त को बहाल की गई थी. इसके बाद उन्‍होंने संसद के मानसून सत्र में हिस्‍सा लिया था. संसद का मानसून सत्र 11 अगस्‍त तक जारी रहा था.

ये भी पढ़ें-  पीएम मोदी ने WHO के चीफ का भारत में किया स्वागत, कहा- ‘मेरे अच्छे दोस्त तुलसी भाई’  

4 अगस्‍त को राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से मिली थी बड़ी राहत
दरअसल राहुल गांधी ने कर्नाटक की एक रैली में 2019 में मोदी सरनेम को लेकर टिप्‍पणी कर दी थी. इस मामले में गुजरात की एक कोर्ट ने राहुल गांधी को मार्च में दो साल की सजा सुनाई थी. दो साल या उससे अधिक की सजा मिलने पर सांसद अयोग्‍य घोषित हो जाते हैं. ऐसे में सजा की घोषणा के साथ राहुल गांधी अयोग्‍य ठहरा दिए गए थे. 4 अगस्‍त को राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली थी और उनकी सजा पर रोक लगा दी गई थी.

आम आदमी पार्टी और एनसीपी सांसद को भी किया गया नामित
लोकसभा सचिवालय ने बताया कि आम आदमी पार्टी के नवनिर्वाचित लोकसभा सदस्य सुशील कुमार रिंकू को कृषि, पशुपालन और फूड प्रोसेसिंग समिति के लिए नामित किया गया है. जालंधर लोकसभा उपचुनाव जीतने वाले रिंकू लोकसभा में आम आदमी पार्टी के एकमात्र सदस्य हैं. वहीं, एनसीपी के फैजल पी पी मोहम्मद को उपभोक्ता मामले, भोजन और सार्वजनिक वितरण समिति के लिए नामित किया गया है. उनकी लोकसभा सदस्यता मार्च में बहाल हुई थी.

Tags: Congress leader Rahul Gandhi, Parliamentary committee

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!