Sunday, July 14, 2024
Homeमहाराष्ट्रसीमा-अंजू के बाद बॉर्डर पार की एक और प्रेमकथा: FB पर हुआ...

सीमा-अंजू के बाद बॉर्डर पार की एक और प्रेमकथा: FB पर हुआ प्यार, शादी करने श्रीलंका से पहुंची आंध्र प्रदेश

हाइलाइट्स

क्रॉस बॉर्डर लव स्टोरी का एक नया मामला आया सामने.
अब श्रीलंका की एक महिला आंध्र प्रदेश प्यार में आई है.
चित्तूर जिले के रहने वाले लक्ष्मण से महिला ने शादी कर ली है.

तिरूपति: सीमा हैदर से लेकर अंजू और पोलैंड से झारखंड आई बारबरा तक की कहानी अभी ठंडी भी नहीं हुई कि एक और सीमा पार महिला ने प्यार के लिए तमाम ‘सीमा’ पार कर ली है. एक और सीमा पार प्यार शादी में बदल गई. एक 25 साल की श्रीलंकाई महिला, शिवकुमारी विग्नेश्वरी (Shivakumari Vigneshwari) अपने छह साल पुराने फेसबुक दोस्त, 28 वर्षीय लक्ष्मण (Laxman से शादी करने के लिए भारत आई.

TOI के अनुसार चित्तूर जिले के रहने वाले लक्ष्मण से महिला ने शादी कर ली है. महिला भारत टूरिस्ट वीजा पर आई थी. शनिवार को जैसे ही शादी की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई, पुलिस ने निर्देश दिया कि वह 15 अगस्त को अपने वीजा की अवधि समाप्त होने से पहले देश छोड़ दें या एक्सटेंशन की मांग करे.

पढ़ें- अंजू-नसरुल्लाह मामला: लाखों के मिले गिफ्ट में नया ट्विस्ट! बिल्डर ने खोला राज, बताया क्यों हुआ इतना मेहरबान

सीमा-सचिन और अंजू-नसरुल्ला के भारत-पाक सीमा पार प्रेम और उनकी बाद की शादी के एपिसोड के बाद, चित्तूर की घटना ने स्थानीय लोगों के बीच गहरी दिलचस्पी पैदा कर दी है. शादी करने का फैसला करने के बाद, विग्नेश्वरी 8 जुलाई को आंध्र प्रदेश आ गईं. इस जोड़े ने 20 जुलाई को चित्तूर जिले के वी कोटा के एक मंदिर में शादी कर ली. वी कोटा मंडल के अरिमाकुलपल्ले के राजमिस्त्री लक्ष्मण की 2017 में फेसबुक पर श्रीलंका की विग्नेश्वरी से मुलाकात हुई. विग्नेश्वरी 8 जुलाई को पर्यटक वीजा पर कोलंबो से चेन्नई पहुंचीं. लक्ष्मण उन्हें लेने चेन्नई गये. लक्ष्मण के परिवार वालों की सहमति से 20 जुलाई को उनकी शादी हो गई.

भारतीय नागरिकता पाने की कोशिश में है विग्नेश्वरी
लेकिन जोड़े की खुशी को थोड़ी देर के लिए धक्का लगा क्योंकि चित्तूर जिला पुलिस ने जोड़े को उनके सामने पेश होने का निर्देश दिया. चित्तूर जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) वाई रिशांत रेड्डी ने विग्नेश्वरी को नोटिस दिया क्योंकि उनका वीजा 15 अगस्त को समाप्त हो जाएगा. पुलिस ने निर्देश दिया कि उसे तब तक श्रीलंका लौटना होगा.

लेकिन विग्नेश्वरी ने अपने देश लौटने से इनकार कर दिया है और भारत सरकार से अनुरोध किया कि वह उसके लिए देश में स्थायी रूप से रहने की व्यवस्था करे ताकि वह अपने पति के साथ रह सके. चित्तूर जिले के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि विग्नेश्वरी भारतीय नागरिकता प्राप्त करने की योजना बना रही है और प्रक्रिया और मानदंड भी उसे समझाए गए थे. उसने शनिवार को भारत में रहने के लिए अपने वीजा के एक साल के एक्सटेंशन के लिए आवेदन किया. पुलिस ने बताया कि विग्नेश्वरी श्रीलंका के वेलान्गुडी की रहने वाली है.

Tags: Andhra paradesh, Love Story, Srilanka

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!