Saturday, May 18, 2024
Homeमहाराष्ट्रऑटोरिक्शा पर पोस्टर 10 हजार का इनाम, गायब हुए तोते को खोजने...

ऑटोरिक्शा पर पोस्टर 10 हजार का इनाम, गायब हुए तोते को खोजने के लिए बेताब हुआ परिवार, जानें

मध्यप्रदेश के एक परिवार अपने पालतू तोते के गायब हो जाने के उसे खोजने का अथक प्रयास कर रहा है. उन्होंने पता देने वाले को नगद पुरस्कार देने की भी घोषणा की है. दरअसल, राज्य के दमोह जिले के सोनी परिवार का तोता 1 अगस्त की उड़कर गायब हो गया था. उसका पता आज यानि गुरुवार को भी नहीं चल पाया है. अंग्रजी अखबार न्यू इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक तोते के मालिक पता बताने वाले को 10,000 रुपए नगद पुरस्कार देने की भी घोषणा की है. 

रिपोर्ट के अनुसार ये तोता 2 सालों से परिवार का सदस्य है. परिवार के सदस्य दीपक सोनी मीडिया से बात करते हुए बताया कि मंगलवार को पिता जी मिट्ठू को लेकर सैर करने गए थे. लेकिन कुत्तों के भौंकने की आवाज सुनकर मिट्ठू उड़ गया और पेड़ पर जाकर बैठ गया. यह आखिरी बार था जब मिट्ठू को देखा गया. अब, परिवार तोते खोजने में मदद करने वाले लोगों को 10,000 नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है. तोते खोजने के लिए ये परिवार इतना बेताब है कि उन्होंने मिट्ठू के पोस्टर्स शहर में बांट रहे हैं तो ऑटो रिक्शा पर भी मिसिंग के पोस्टर चिपका रहे हैं. वहीं अपने खोज को और आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने किराए के ऑटो से प्रचार करना शुरू कर दिया कि जो भी उनके खोए तोते को खोजने में मदद करेगा, उन्हें नगद पुरस्कार दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- VIDEO: पेट्रोल-डीजल की न करें चिंता… आ गई पानी से चलने वाली कार! इस देश के वैज्ञानिक की है क्रांतिकारी खोज

पिछले साल एक ऐसी ही घटना में एक परिवार ने उनके खोए हुए तोते को खोजने में मदद करने वालों को 50,000 नगद पुरस्कार देने का घोषणा किया था. कर्नाटक के तुमकुरु जिले के जयनगर इलाके एक परिवार ने दो अफ्रीकी ग्रे तोते पाल रखे थे. उन्होंने घूम घूम लोगों से निवेदन करना शुरू कर दिया कि उनके तोते को खोजने में मदद करें. लापता तोते का नाम रुस्तूमा था.

Tags: Madhya pradesh latest news, Madhya pradesh news

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!