Saturday, May 18, 2024
Homeमहाराष्ट्रदरभंगा एयरपोर्ट की सफलता के सेलिब्रेशन के लिए सेल्फी कंपीटिशन, आप भी...

दरभंगा एयरपोर्ट की सफलता के सेलिब्रेशन के लिए सेल्फी कंपीटिशन, आप भी जीत सकते हैं इनाम, जानें डिटेल

हाइलाइट्स

दरभंगा एयरपोर्ट पर सेल्फी प्रतियोगिता का आयोजन.
दरभंगा-गेटवे टू मिथिला सेल्फी प्रतियोगिता में लें भाग.
शीर्ष के 20 प्रतिभागियों में से प्रत्येक को मिलेगा इनाम.

दरभंगा. केंद्र सरकार की क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना, उड़ान – उड़े देश का आम नागरिक की पहल भारत के सभी कोनों में हवाई कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए एक बड़ा कदम साबित हुई है. उड़ान योजना के तहत दरभंगा हवाई अड्डा 8 नवंबर, 2020 से अपनी शुरुआत के बाद से ही एक सफल हवाई अड्डे के रूप में उभरा है. उड़ान क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना के तहत दरभंगा हवाई अड्डा देश के शीर्ष हवाई अड्डों में से एक है और इसका उत्सव मनाने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एक सेल्फी प्रतियोगिता का आयोजन कर रहा है, दरभंगा-गेटवे टू मिथिला सेल्फी प्रतियोगिता.

इस सेल्फी प्रतियोगिता के माध्यम से उड़ान योजना में दरभंगा एयरपोर्ट की बढ़ती लोकप्रियता का ग्राफ देश के आम लोग भी जान सके इसके मद्देनजर सेल्फी प्रतियोगिता दरभंगा – गेटवे टू मिथिला में प्रतियोगी भाग लेकर उड़ान योजना के तहत देश में पहला स्थान प्राप्त किया. इससे दरभंगा एयरपोर्ट की पहचान और सुर्खियों में आएगी. इस प्रतियोगिता के शीर्ष 20 प्रतिभागियों में से प्रत्येक को 500 रुपये से पुरस्कृत किया जाएगा.

इस प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा और प्रसार नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा किया जाएगा जिसे blog.mygov.in पर सूचित किया जाएगा. प्रतियोगिता में भाग लेने की अंतिम तिथि 30 अगस्त 2023 है, 1 अगस्त से प्रतियोगिता में भाग लेने की शुरुआत हो चुकी है. मिथिला को विश्व पटल पर सर्वोच्च पहचान के साथ दरभंगा एयरपोर्ट के बढ़ते प्रभाव के बेहतर प्रदर्शन के लिए सेल्फी प्रतियोगिता दरभंगा- गेटवे टू मिथिला में भाग लेने के लिए आप भी जल्द से जल्द लॉगिन करें.

यहां यह भी बता दें कि बिहार में दरभंगा हवाई अड्डे की तेजी से बढ़ती कहानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई गतिशील पहल का एक अच्छा उदाहरण है और नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा उनके दृष्टिकोण के तहत क्रियान्वित किया गया है. उड़ान का पूर्ण रूप उड़े देश का आम नागरिक है और इसका उद्देश्य आम नागरिकों को विमानन सेवाओं तक आसान और किफायती पहुंच प्रदान करने के लिए छोटे क्षेत्रीय हवाई अड्डों को विकसित करना है.

Tags: Bihar latest news, Bihar News, Darbhanga Airport, Darbhanga news

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!