Sunday, July 14, 2024
Homeमहाराष्ट्रPHOTOS: AIIMS में लगी आग में जलकर खाक हुआ एंडोस्कोपी, दस्‍तावेज और...

PHOTOS: AIIMS में लगी आग में जलकर खाक हुआ एंडोस्कोपी, दस्‍तावेज और मेड‍िकल सामग्री भी हुए राख, देखें खौफनाक मंजर

AIIMS Delhi Fire: देश के सबसे बड़ी सरकारी अस्‍पताल अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, नई द‍िल्‍ली में सोमवार को एक बार फ‍िर अचानक आग लग गई. एम्स बिल्डिंग के इमरजेंसी वार्ड के पास लगी यह आग इतनी तेजी के साथ फैली क‍ि इसने एंडोस्कोपी डिपार्टमेंट को भी अपनी चपेट में ले ल‍िया. आग के करीब पूर्वाह्न 11.55 मिनट पर लगने की सूचना मिली. सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां पहुंच गईं और आग पर काबू पाने और ब‍िल्‍ड‍िंग में फंसे लोगों को रेस्‍क्‍यू करने का ऑपरेशन चलाया गया. कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पा ल‍िया गया और इमरजेंसी वार्ड से सभी मरीजों को न‍िकालकर दूसरी जगह पर श‍िफ्ट क‍िया गया. आग में दोनों वार्ड में मेड‍िकल व दूसरा सामान और दस्‍तावेज सब जलकर खाक हो गए हैं.

01

एम्‍स के इमरजेंसी वार्ड में लगी आग की लपटें इतनी तेज थीं क‍ि उसके धुएं का गुबार ऊपर तक उठता हुआ नजर आया. फायर सर्व‍िस व‍िभाग के कर्मचार‍ियों ने सभी मरीजों को रेस्‍क्‍यू करा ल‍िया. आग में क‍िसी के हताहत होने की खबर नहीं है. आग की चपेट में आया एंडोस्कोपी रूम भी पूरी तरह से जलकर खाक हो गया है. वहां से भी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. (Photo-ANI)

02

एंडोस्‍कोपी रूम में भी आग इतनी तेजी के साथ फैली क‍ि उसने सभी फर्नीचर और दूसरे सामान व दस्‍तावेजों व मेड‍िकल सामग्री को अपनी चपेट में ले ल‍िया. आग लगने से पूरा एंडोस्‍कोपी रूम जलकर खाक हो गया है ज‍िसमें लाखों के नुकसान होने का अनुमान लगाया गया है. अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. (Photo-ANI)

03

एम्‍स में इससे पहले भी जून 2021 में आग लग गई थी. एम्‍स के गेट नंबर 2 के करीब कन्‍वर्जन ब्‍लॉक की 9वीं मंज‍िल पर रात करीब 10 बजे यह आग लगी थी. इस पर काबू पाने के ल‍िए करीब 26 से ज्‍यादा दमकल गाड़‍ियां मौके पर पहुंचीं थीं. देर रात तक आग बुझाने का काम क‍िया गया था. इस आग में स्‍पेशल कोरोना लैब में रखे सैंपल भी जलकर खाक हो गए  थे. (File Photo-PTI)

04

नई द‍िल्‍ली स्‍थ‍ित एम्‍स का शुमार देश के सबसे बड़े सरकारी अस्‍पतालों में होता है. इस अस्‍पताल में हर रोज करीब 12 हजार से ज्‍यादा मरीज इलाज के ल‍िए पहुंचते हैं. देश भर से इलाज के ल‍िए आने वाले मरीजों की वजह से यहां पर भीड़भाड़ भी ज्‍यादा होती है. (Photo-ANI)

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!