Thursday, May 23, 2024
Homeमहाराष्ट्रदिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी किया PG एकेडमिक कैलेंडर, इस तारीख से शुरू...

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी किया PG एकेडमिक कैलेंडर, इस तारीख से शुरू होगी क्लास

अभिषेक तिवारी/दिल्ली. देश के सबसे प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों में शुमार दिल्ली यूनिवर्सिटी ने पोस्ट ग्रेजुएशन स्टूडेंट्स के लिए एकेडमिक कैलेंडर 2023-24 जारी कर दिया है. आगामी एक सितंबर से कक्षाएं प्रारंभ होगी, जो 21 दिसंबर तक चलेंगी. 22 से 29 दिसंबर तक प्रारंभिक अवकाश रहेगा. 30 दिसंबर, 2023 से परीक्षाएं संचालित होगी. ग्रेजुएशन में दाखिला लेने के लिए यूजी के विद्यार्थियों को सीयूईटी यूजी के परिणाम का इंतजार है.

15 जनवरी से सेकेंड, फोर्थ, सेमेस्टर के लिए 15 जनवरी, 2024 से क्लास शुरू होंगी. मध्य सेमेस्टर का ब्रेक 24 से 31 मार्च, 2024 तक होगा. ब्रेक के बाद कक्षाएं एक अप्रैल से फिर शुरू होंगी. प्रैक्टिकल परीक्षा 12 मई से 19 मई, 2024 तक होगी. थ्योरी परीक्षा 20 मई से शुरू होगी. इसके बाद दो जून से 21 जुलाई, 2024 तक ग्रीष्मकालीन अवकाश होगी.

यूजी प्रवेश परिणाम का इंतजार

दिल्ली विश्वविद्यालय में काउंसलिंग प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी. माना जा रहा है कि यूनिवर्सिटी की तरफ से काउंसलिंग प्रक्रिया सीयूईटी यूजी रिजल्ट जारी करने के तुरंत बाद शुरू कर दी जाएगी. इस बार विश्वविद्यालय में सीयूईटी यूजी के रिजल्ट के आधार पर ही एडमिशन होगा. खास बात है कि स्टूडेंट्स रिजल्ट को लेकर लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं. उम्मीद की जा रही है कि एनटीए जल्द एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट जारी करेगा.

Tags: Academic Session, Delhi University, Delhi-NCR News, Education news, Local18

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!