Thursday, June 13, 2024
Homeमहाराष्ट्र- Donald trump jr x account hacked spread false information about former...

– Donald trump jr x account hacked spread false information about former president trump demise – News18 हिंदी

वाशिंगटन. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बेटे एवं कारोबारी डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर के सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) के अकाउंट को बुधवार को कुछ समय के लिए हैक कर लिया गया. इसके बाद इस पर एक आपत्तिजनक ट्वीट्स भी किया गया, जिसमें दावा किया गया कि उनके पिता एवं पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की मौत हो गई है. इस घटना ने सोशल मीडिया पर लोगों को स्तब्ध कर दिया और व्यापक प्रतिक्रियाएं सामने आने लगीं.

डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर के सोशल मीडिया अकाउंट ‘एक्स’ के हैक होने के बाद सुबह आठ बजकर 25 मिनट पर उससे एक पोस्ट किया गया, ‘‘मुझे यह बताते हुए दुख हो रहा है कि मेरे पिता डोनाल्ड ट्रम्प का निधन हो गया है. मैं 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव में अपनी दावेदारी पेश करूंगा.’’

डोनाल्ड ट्रम्प ने दी अपने जीवित होने की जानकारी
दैनिक समाचार पत्र न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक 77 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक्स के प्रतिद्वंद्वी ‘ट्रूथ सोशल’ पर सुबह आठ बजकर 46 मिनट पर एक पोस्ट कर खुद के जीवित होने की जानकारी दी. ट्रम्प जूनियर के अकाउंट से कई अन्य आपत्तिजनक पोस्ट भी किए गए, जिन्हें बाद में हटा दिया गया और उनके अकाउंट को पुन: बहाल कर दिया गया.

पोस्ट सामने आते ही भ्रमित हुए लोग
डोनाल्ड ट्रम्प की मौत की झूठी खबर ने एक्स के उपयोगकर्ताओं के बीच पहली नजर में अविश्वास और भ्रम पैदा कर दिया. कई लोगों ने अनुमान लगाया कि डॉन जूनियर के खाते से छेड़छाड़ की गई थी. ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने स्थिति पर चर्चा करने के लिए “हैक्ड” शब्द को ट्रेंड करना शुरू कर दिया.

Tags: Donald Trump, Washington News, World news

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!