Thursday, June 13, 2024
Homeमहाराष्ट्रVIDEO: मुंबई-बेंगलुरु उद्यान एक्सप्रेस में लगी आग, दो बोगियों से निकलने लगा...

VIDEO: मुंबई-बेंगलुरु उद्यान एक्सप्रेस में लगी आग, दो बोगियों से निकलने लगा धुंआ, टल गया बड़ा हादसा

हाइलाइट्स

बेंगलुरु के क्रांतिवीरा संगोली रायन्ना स्टेशन पर आज सुबह उद्यान एक्सप्रेस में आग लग गई.
हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.
आग लगने का सही कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है.

बेंगलुरु: बेंगलुरु के क्रांतिवीरा सांगोली रायन्ना (KSR) रेलवे स्टेशन पर आज सुबह एक बड़ा हादसा होने से टल गया. यहां मुंबई-बेंगलुरु उद्यान एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गई. घटना आज सुबह करीब साढ़े सात बजे की है. ट्रेन के दो डिब्बों से धुआं निकलने लगा. रेलवे अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन के अपने गंतव्य स्टेशन पर पहुंचने के 2 घंटे बाद आग लगी. अच्छी बात यह रही कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक KSR बेंगलुरु स्टेशन पर अग्निशमन अभियान चलाने के बाद आग पर काबू पा लिया गया है. दक्षिण-पश्चिम रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन के स्टेशन पर आने के 2 घंटे बाद उसकी दो बोगियों से धुआं निकलता देखा गया. उन्होंने बताया​ कि ट्रेन की सारी बोगियां खाली थीं, उनमें कोई यात्री मौजूद नहीं था.

पढे़ं- क्या दाभोलकर, पानसरे, लंकेश और कलबुर्गी की हत्या में कोई समानता थी? सुप्रीम कोर्ट का CBI से सवाल

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस से चलने वाली ट्रेन नंबर 11301 उद्यान एक्सप्रेस शनिवार (19 अगस्त) की सुबह 5.45 बजे बेंगलुरु के KSR रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी. करीब 7.10 बजकर ट्रेन के कोच बी-1 और बी-2 से धुआं उठता दिखाई दिया. इसके बाद तुरंत इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई. सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया.

न्यूज एजेंसी ANI ने दक्षिण-पश्चिम रेलवे के हवाले से कहा ‘क्रांतिवीरा संगोली रायन्ना रेलवे स्टेशन पहुंचने के बाद उद्यान एक्सप्रेस में आग लग गई. यह घटना यात्रियों के ट्रेन से उतरने के दो घंटे बाद हुई. कोई हताहत या घायल नहीं. दमकल और विशेषज्ञ मौके पर पहुंच गए हैं और स्थिति का आकलन कर रहे हैं.’ मालूम हो कि आग लगने का सही कारण पता नहीं चल पाया है. अधिकारियों ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही उसे तुरंत बुझा दिया गया और विशेषज्ञों की एक टीम इसके पीछे के सटीक कारण का पता लगाने के लिए स्थिति का आकलन कर रही है.

Tags: Bengaluru, Fire, Train

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!