Thursday, June 13, 2024
Homeमहाराष्ट्रUP News: हरदोई में ताजिया निकलने को लेकर दो पक्षों में विवाद,...

UP News: हरदोई में ताजिया निकलने को लेकर दो पक्षों में विवाद, जमकर चले लाठी-डंडे और पत्थर, VIDEO वायरल

हाइलाइट्स

विवाद में दोनों पक्षों के लगभग आधा दर्जन लोग घायल
पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज

हरदोई. यूपी के हरदोई के मल्लावां कोतवाली के अंतर्गत ताजिया निकालने को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई. विवाद इतना बढ़ गया की दोनों पक्ष लाठी डंडे वह पत्थर बाजी पर उतर आए. मारपीट का यह वीडियो अब शोसल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दोनों पक्षों के लोगों को भयंकर चोटें आई है, जिनका इलाज किया जा रहा है. पुलिस ने एक पक्ष की तहरीर पर 5 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है, जिससे दूसरे पक्ष में पुलिस के प्रति नाराजगी की व्याप्त है.

दरअसल मल्लावा कोतवाली के अंतर्गत ताजिया को आगे पीछे करने को लेकर एक ही समुदाय के दो पक्षों में विवाद हो गया जिसमें एक पक्ष के तीन लोग घायल हो गए. पुलिस ने मामले में दूसरे पक्ष के पांच लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है. कस्बे के चिड़ीमार टोला में रात्रि ताजिया को आगे पीछे उठाने के विवाद हो गया. कोतवाली में ग्यास पुत्र मो फरियाद निवासी चिडीमार टोला ने दी तहरीर में बताया कि मोहल्ले के मो अमान, बब्लू के साथ गली में था. तभी चंदन, शकील उर्फ़ भैया, जग्गीर सलमान, रावाबुल हाथ में लाठी डंडे लेकर सभी लोगों गाली -गलौज जान माल की धमकी देकर पीटना शुरू कर दिया. देखते ही देखते दोनों पक्षों में मारपीट ने भयंकर रूप ले लिया.

मारपीट की सूचना जैसे पुलिस अधिकारियों को हुई मौके पर पहुच कर स्थिति को कंट्रोल में करके एक पक्ष की तहरीर पर 5 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जाच की कार्यवाही शुरू कर दी है. वहीं दूसरे पक्ष की भगोले बाबा ताजिया कमेटी गंगारामपुर थाना मल्लावां में दी गई तहरीर में बताया कि उनकी कमेटी वर्षों से ताजियादारी करती हूं, जिसका सिलसिला लगातार जारी है. हमारे मोहल्ले के चिरमौटा निवासी एक नया ताज़िया बनाकर ताजिया गिरी करने लगे. यह लोग अक्सर ताजिये के आगे पीछे करने के चक्कर में  पूर्व 2013 में लड़ाई झगड़ा कर चुके है. प्रशासन द्वारा इनको हमारी ताजिये के पीछे चलने का निर्देश दिया गया था. लेकिन, कल फिर ताजीये को आगे पीछे करने में मारपीट पर उतारू होगा और जमकर मारपीट की. इसमें कई लोग घायल हो गए.

फिलहाल पुलिस के एक पक्ष की तरफ से मुकदमा दर्ज कर लेने से दूसरे पक्ष में पुलिस के प्रति आक्रोश व्याप्त है. वहीं इस बारे में एडिशनल एसपी दुर्गेश कुमार सिंह की जानकारी देते हुए बताया कि थाना मल्लावां में एक ही समुदाय के दो पक्षों में पुरानी रंजिश को लेकर मारपीट हुई जिसमें एक पक्ष की तहरीर पर पांच लोगों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है. आवश्यक कार्यवाही की जा रही है.

Tags: Hardoi News, Stone pelting, UP news

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!