Sunday, July 14, 2024
Homeमहाराष्ट्रगृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस, AIMIM और BRS को बताया 4जी,...

गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस, AIMIM और BRS को बताया 4जी, 3जी और 2जी पार्टी, कहा- तेलंगाना में इस बार होगा बीजेपी का सीएम

हैदराबाद. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Home Minister Amit Shah) ने परिवारवादी राजनीति को लेकर कांग्रेस, एआईएमआईएम (AIMIM) और भारत राष्ट्र समिति (BRS) पर तंज कसते हुए उन्हें 4जी, 3जी और 2जी पार्टी करार दिया. अमित शाह ने इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के उस आरोप पर पलटवार किया, जिसमें उन्होंने कहा है कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ गुप्त सहमति है और वे चुनाव के बाद हाथ मिलाएंगे. इसके जवाब में अमित शाह ने कहा कि उनकी पार्टी राज्य में बीआरएस के साथ गठबंधन नहीं करेगी.

तेलंगाना के खम्मम में ‘रायतु गोसा-बीजेपी भरोसा’ रैली में शाह ने कहा कि ‘भ्रष्ट और दमनकारी’ मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली बीआरएस सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है, जिसे ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का समर्थन प्राप्त है.

‘कांग्रेस-4जी, AIMIM- 3जी, BRS- 2जी पार्टी’
अमित शाह ने कहा, ‘कांग्रेस एक 4जी पार्टी है-जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा जी, राजीव जी और अब राहुल गांधी, यह चार पीढ़ियों की पार्टी है. केसीआर की पार्टी 2जी पार्टी है और ओवैसी की पार्टी 3जी पार्टी है.’ इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘ना 2जी आएगा, ना 3जी आएगा और ना ही 4जी आएगा. अब कमल की बारी है.’

वरिष्ठ बीजेपी सांसद ने आरोप लगाया कि बीआरएस ने अलग राज्य के गठन के दौरान अपनी जान गंवाने वाले कई लोगों के सपनों को बर्बाद कर दिया. उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी तेलंगाना में सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि चुनाव नजदीक है और केसीआर की पार्टी हारने वाली है.

तेलंगाना विधानसभा के चुनाव कुछ ही महीनों में होने वाले हैं. मुख्यमंत्री केसीआर ने हाल ही में विधानसभा चुनाव को लेकर कुल 119 सीट के लिए बीआरएस के 115 उम्मीदवारों की घोषणा की है. हालांकि, विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा अभी चुनाव आयोग द्वारा नहीं की गई है.

‘बीजेपी कभी केसीआर और ओवैसी के साथ नहीं जाएगी’
गृह मंत्री अमित शाह ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के उस आरोप पर पलटवार किया, जिसमें उन्होंने कहा है कि केसीआर का बीजेपी के साथ गुप्त समझौता है और वे चुनाव के बाद हाथ मिलाएंगे. इस पर शाह ने कहा, ‘खड़गे शाहब आप इस उम्र में झूठ क्यों बोल रहे हैं? आप भी जानते हैं कि केसीआर के साथ ओवैसी हैं. मैं तेलंगाना के लोगों को बताना चाहता हूं कि चाहे कुछ भी हो जाए बीजेपी कभी केसीआर और ओवैसी के साथ नहीं जाएगी. हम केसीआर के खिलाफ लड़ेंगे. क्या बीजेपी ओवैसी और केसीआर के साथ जा सकती है? हम मजलिस के साथ मंच भी साझा नहीं कर सकते और उसके साथ जाने की बात तो भूल ही जाइए, खड़गे जी. यह आपका ‘ईलू-इलू’ है जो उनके साथ चल रहा है.’ ‘इलू’ एक लोकप्रिय बॉलीवुड गाने में ‘आई लव यू’ का संक्षिप्त रूप है.

अमित शाह ने कहा कि भद्राचलम को दक्षिण का अयोध्या माना जाता है और भक्त रामदास को भद्राचलम शहर में श्री सीतारामचंद्र स्वामी मंदिर के निर्माण के लिए निजाम शासकों द्वारा 12 साल के लिए जेल भेजा गया था. वरिष्ठ बीजेपी नेता ने कहा कि श्री राम नवमी उत्सव के अवसर पर भगवान को रेशम के वस्त्र अर्पित करने की परंपरा रही है, लेकिन केसीआर ने सत्ता में आने के बाद इस परंपरा की अनदेखी की. उन्होंने कहा कि केसीआर की पार्टी का चुनाव चिह्न ‘कार’ है, लेकिन वह कार केवल भद्राचलम तक जाएगी, राम मंदिर तक नहीं, क्योंकि उसका स्टीयरिंग औवेसी के पास है.

इस बार बीजेपी से होगा मुख्यमंत्री
गृह मंत्री शाह ने कहा कि (केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना बीजेपी इकाई के अध्यक्ष) जी किशन रेड्डी को भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के लिए गिरफ्तार किया गया था, (तेलंगाना से पार्टी सांसद) बंडी संजय कुमार को भी गिरफ्तार किया गया था और (तेलंगाना से पार्टी विधायक) ई राजेंद्र को विधानसभा से बाहर किया गया था. उन्होंने ने कहा कि सभी जानते हैं कि केसीआर अब केटीआर (मुख्यमंत्री के पुत्र के.टी. रामाराव) को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं, लेकिन इस बार ना तो केसीआर और ना ही केटीआर मुख्यमंत्री बनेंगे, क्योंकि इस बार का मुख्यमंत्री बीजेपी से होगा. शाह ने कहा कि केसीआर सरकार को उखाड़ फेंकने का समय आ गया है. उन्होंने आरोप लगाया कि केसीआर सरकार किसान विरोधी, दलित विरोधी और युवा विरोधी है.

Tags: AIMIM, Congress, Home Minister Amit Shah, Hyderabad

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!