Thursday, June 13, 2024
Homeमहाराष्ट्रVaranasi Weather Alert: वाराणसी के लोगों को उमस भरी गर्मी से मिलेगी...

Varanasi Weather Alert: वाराणसी के लोगों को उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत, अगले तीन दिन होगी भारी बारिश

अभिषेक जायसवाल/ वाराणसी. सावन का महीना शुरू हो गया है. सावन की शुरुआत के साथ जैसी बारिश का अनुमान लगाया जा रहा था, वैसा वाराणसी में नहीं हुआ. हालांकि अब मौसम विभाग ने आने वाले 3 से चार दिनों तक अच्छी बारिश का अनुमान जताया है. मौसम विभाग के अनुसार, वाराणसी और आसपास के क्षेत्रों में 10 जुलाई से 13 जुलाई के बीच अच्छी बारिश हो सकती है.

भारतीय मौसम विभाग (IMD) की वेबसाइट के मुताबिक, सावन के पहले सोमवार यानी 10 जुलाई को वाराणसी के आसमान में बादलों का डेरा रहेगा. इस बीच रुक रुककर बारिश भी हो सकती है. अनुमान है कि इस दौरान अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के करीब रहेगा. जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास हो सकता है.

मानसून हुआ एक्टिव
बीएचयू (Banaras Hindu University) के मौसम वैज्ञानिक प्रोफेसर मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मानसून फिर वाराणसी और आसपास के रीजन में एक्टिव हो रहा है. इसके कारण अगले 3 से 4 दिन बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है. उम्मीद है कि 12 जुलाई को वाराणसी में भारी बारिश होगी. मौसम विभाग ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है. साथ ही बताया कि 13 जुलाई को गरज चमक के बीच बारिश के छींटे पड़ेंगे.

अधिकतम तापमान में उछाल
बता दें कि रविवार को वाराणसी में मौसम खुला रहा. खिली धूप ने लोगों को गर्मी का अहसास कराया और पूरे दिन लोग उमस भरी गर्मी से परेशान दिखे. ऐसे में अधिकतम तापमान में भी थोड़ा उछाल आया. मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार 9 जुलाई को वाराणसी में अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ.

Tags: Local18, UP Weather, UP weather alert, Varanasi news, Weather forecast

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!