Thursday, May 23, 2024
Homeमहाराष्ट्रपश्चिम बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत में सुधार, ममता...

पश्चिम बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत में सुधार, ममता बनर्जी भी देखने पहुंचीं  

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेब भट्टाचार्य (Buddhadeb Bhattacharya) की हालत में मामूली सुधार हुआ है. उन्‍हें शनिवार को दक्षिण कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. डॉक्‍टर्स ने बताया कि सोमवार दोपहर उन्‍हें इनवेसिव वेंटिलेशन से हटा दिया गया है. उनके महत्वपूर्ण पैरामीटर स्थिर हैं. वे अब नॉन-इनवेसिव वेंटिलेशन पर हैं. हालांकि अगले 24 घंटे महत्वपूर्ण हैं. इस बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने सोमवार दोपहर अस्पताल का दौरा किया.

ममता बनर्जी ने कहा कि अब वे स्थिर नजर आ रहे हैं, उनकी हालत में सुधार है. उन्‍होंने मुझे देखकर खुशी जाहिर की और हाथ हिलाया. मेडिकल बोर्ड के डॉक्‍टर्स में से एक ने कहा कि भट्टाचार्य की हालत पहले की तुलना में बेहतर है, लेकिन अगले 24 घंटों के लिए हम अलर्ट हैं, यह समय बेहद महत्‍वपूर्ण है. वहीं, अस्पताल की मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक डॉ. रूपाली बसु ने एक बयान में कहा, कि पूर्व सीएम की हालत बेहद खराब थी और उन्‍हें सांस लेने में दिक्‍कत हो रही थी.

ये भी पढ़ें- बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य ने ठुकराया पद्म भूषण सम्मान, क्या है वजह? जानें

दवाओं से संक्रमण में कमी आई है, लेकिन अभी और इंतजार करना होगा
विशेषज्ञों के नौ सदस्यीय पैनल के एक डॉक्टर कौशिक चक्रवर्ती ने मीडिया को बताया कि वे भट्टाचार्जी को श्वसन ट्रेक के संक्रमण से निपटने के लिए दी जाने वाली एंटीबायोटिक दवाओं का जवाब देने के लिए कम से कम दो दिनों तक इंतजार करेंगे. डॉक्टरों में से एक ने कहा, “सोमवार को पूर्व सीएम के फेफड़ों के सीटी स्कैन से पता चला कि एंटीबायोटिक्स दवाओं ने संक्रमण के स्तर को कम कर दिया है.”

पहले भी इसी अस्‍पताल में भर्ती रह चुके है पूर्व सीएम
पूर्व सीएम भट्टाचार्य को मई 2021 में एक सप्ताह के लिए और अक्टूबर 2020 में छह दिनों के लिए उसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दक्षिण कोलकाता के बालीगंज इलाके में दो कमरों के एक छोटे से सरकारी अपार्टमेंट में रहने वाले सीपीआई (एम) नेता क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव के मरीज हैं. राज्यपाल सीवी आनंद बोस और भाजपा सहित कई दलों के नेता शनिवार से अस्पताल का दौरा कर चुके हैं.

Tags: CM Mamata Banerjee, CPIM, West bengal, West bengal latest news

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!