Saturday, May 18, 2024
Homeमहाराष्ट्रI-N-D-I-A का कुनबा बढ़ा, मुंबई बैठक में अब 27 दल होंगे शामिल,...

I-N-D-I-A का कुनबा बढ़ा, मुंबई बैठक में अब 27 दल होंगे शामिल, जानें लोकसभा चुनाव की बिसात पर क्या होगा एजेंडा

मुंबई. इंडियन नेशनल डेवलेपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (INDIA) की मुंबई में होने वाली अगली बैठक में कई नई पार्टियों के शामिल होने की उम्मीद है. इंडिया गठबंधन का दावा है कि मुंबई बैठक में 27 पार्टियां शामिल होंगी. पिछली बार कुल 26 दल ही इंडिया गठबंधन के साथ थे और इस बार महाराष्ट्र शेतकरी दल को भी बैठक के लिए आमंत्रण भेजा गया है. बैठक मुंबई में 31 अगस्त और 1 सितंबर को बैठक होनी है. सूत्रों के मुताबिक बैठक में गठबंधन के संयोजक के साथ इंडिया गठबंधन के प्रतीक चिह्न (लोगो) का भी अनावरण किया जाएगा.

इंडिया गठबंधन की बैठक में कई प्रमुख एजेंडों पर चर्चा होगी. इसमें 11 सदस्यीय कॉर्डिनेशन कमेटी के सदस्यों के नाम पर भी चर्चा होगी. बैठक के बाद नामों का ऐलान किया जाना भी संभव है. बैठक में इंडिया गठबंधन में कन्वेनर के पद पर भी राजनीतिक दलों की राय ली जा सकती है. अगर कन्वेनर नहीं बनाया गया तो अलग अलग पार्टियों के कोऑर्डिनेटर ही इंडिया को कोर्डिनेट करेंगे.

31 अगस्त को पहली बैठक, एक साथ भोजन करेंगे नेता
मुंबई में होने वाली बैठक में ‘INDIA’ गठबंधन के लिए अलग से प्रवक्ताओं के रखे जाने पर भी चर्चा होगी. ‘इंडिया अलायंस’ के लिए सामूहिक पब्लिक मीटिंग करने के अलावा दूसरे एजेंडे पर भी गठबंधन दलों से विमर्श किया जाएगा. 31 अगस्त को गठबंधन दलों के साथ पहली बैठक होगी और शाम 7 बजे इंडिया गठबंधन के नेताओं के साथ रात्रिभोज होगा.

लोगो का भी होगा अनावरण
बैठक 1 सितंबर को सुबह 11 बजे से बैठक शुरू हो जाएगी और इसमें आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर विस्तार से चर्चा और रणनीति पर बात होगी. बैठक में गठबंधन के संयोजक के साथ इंडिया गठबंधन के प्रतीक चिह्न (लोगो) का भी अनावरण किया जाएगा.

Tags: Congress, Lok Sabha Election 2024, Maharashtra News, Rahul gandhi

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!