Saturday, May 18, 2024
Homeमहाराष्ट्रडीजीसीए ने इंडिगो पर लगाया 30 लाख का जुर्माना, जानें क्यों लिया...

डीजीसीए ने इंडिगो पर लगाया 30 लाख का जुर्माना, जानें क्यों लिया ये एक्शन

नई दिल्ली. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने 6 महीने में चार बार हड़ताल के कारण इंडिगो पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. ऑडिट के दौरान, सरकार के नागरिक उड्डयन निकाय ने इंडिगो की प्रशिक्षण और इंजीनियरिंग प्रक्रिया में कमी पाई. इस पर इंडिगो के ऊपर जुर्माना लगाने के अलावा कागजातों को लेकर कुछ जरूरी निर्देश भी दिए गए हैं.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि डीजीसीए ने इससे पहले अहमदाबाद हवाई अड्डे पर लैंडिंग के दौरान टेल स्ट्राइक की घटना के बाद इंडिगो के एक कैप्टन और एक सह-पायलट के लाइसेंस को तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया था. यह निलंबन 15 जून को हुई विमानन दुर्घटना के जवाब में आया है, जहां बेंगलुरु से अहमदाबाद जा रही उड़ान संख्या 6E6595 में लैंडिंग के दौरान टेल स्ट्राइक हुई थी.

अहमदाबाद में इंडिगो का विमान हुआ था दुर्घटनाग्रस्त
इंडिगो ने एक बयान में कहा, ‘बेंगलुरु से अहमदाबाद जा रही इंडिगो की उड़ान संख्या 6E6595 का पिछला हिस्सा अहमदाबाद में उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान को आवश्यक मूल्यांकन और मरम्मत के लिए अहमदाबाद हवाई अड्डे पर खड़ा बताया गया था.’ इंडिगो ने एक बयान में कहा, ‘संबंधित अधिकारियों द्वारा घटना की जांच की जा रही है.’ जून में इंडिगो के एक अन्य विमान को मुंबई में उतरने के प्रयास में चुनौतीपूर्ण मौसम का सामना करना पड़ा था.

चक्रवात के कारण रोकनी पड़ी थी लैंडिंग
चक्रवाती तूफान बिपारजॉय के प्रतिकूल प्रभाव के कारण लखनऊ-मुंबई उड़ान 6ई-2441 को अपनी लैंडिंग रोकनी पड़ी. नतीजतन, विमान को उदयपुर के लिए पुनर्निर्देशित किया गया, जहां इसे लैंडिंग के दौरान और कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करने के बावजूद, मुंबई हवाई अड्डे पर उतरने के दो असफल प्रयासों के बाद विमान ने उदयपुर में कठिन लैंडिंग की.

Tags: DGCA, Indigo flight, New Delhi news

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!