Thursday, June 13, 2024
Homeमहाराष्ट्रजयपुर एयरपोर्ट: फिर शुरू हुई नए शहरों को जोड़ने की कवायद, जानें...

जयपुर एयरपोर्ट: फिर शुरू हुई नए शहरों को जोड़ने की कवायद, जानें कौन-कौनसी सिटी जुड़ सकती है

हाइलाइट्स

जयपुर एयरपोर्ट अपडेट
जयपुर से सिर्फ 23 शहरों के लिए है फ्लाइट्स
विंटर शेड्यूल में बढ़ सकती है फ्लाइट्स की संख्या

जयपुर. जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट वर्तमान में लगातार कम हो रही फ्लाइट्स की समस्या से जूझ रहा है. हर बार एयरलाइंस द्वारा नए शहरों को जोड़ने की कोशिश की जाती है लेकिन यात्री संख्या कम होने के कारण फ्लाइट्स को बंद करना पड़ता है. एक बार फिर से जयपुर एयरपोर्ट जयपुर से नए शहरों को जोड़ने की कवायद में जुट गया है. दरअसल जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 29 अक्टूबर से विंटर शेड्यूल लगने जा रहा है. विंटर शिड्यूल में वर्तमान उड़ानों के समय में मामूली बदलाव होगा और नए शहरों के लिए कनेक्टिविटी बढ़ाए जाने की योजना है.

कोरोना काल से ही जयपुर एयरपोर्ट से 23 शहरों के लिए फ्लाइट्स संचालित होती आ रही है. लेकिन अभी भी एयरपोर्ट से सिर्फ 23 शहरों के लिए ही उड़ानें संचालित हो रही है. हालांकि बीच में एयरलाइंस द्वारा नए शहरों के लिए शेड्यूल तैयार किया गया था लेकिन यात्री नहीं मिलने के कारण फ्लाइट को बंद करना पड़ा था. हाल ही में एक निजी एयरलाइन ने जयपुर से गुवाहाटी के लिए फ्लाइट शुरू की थी उसे भी बंद कर दिया गया है.

इंडियो एयरलाइन ने भेजा DGCA को प्रस्ताव
इस बार के विंटर शेड्यूल में इंडिगो एयरलाइन ने नए शहरों के लिए उड़ान का प्रस्ताव भेजा है. साथ ही कुछ शहरों के लिए फ्रीक्वेंसी बढ़ाने की अनुमति भी मांगी है. संभव है कि विंटर सेशन में DGCA द्वारा इसकी अनुमति प्रदान कर दी जाएगी. टूरिज्म को देखते हुए एयरपोर्ट ऑथोरिटी दूसरों शहरों के लिए अधिक उड़ानें संचालित करने पर विचार कर रहा है. इस बार कुल 30 शहरों से जुड़ने की योजना है जिसके अंतर्गत वाराणसी, सिलीगुड़ी, सूरत, भोपाल, गोवा और पटना से नई उड़ानें शुरू की जा सकती हैं.

सिर्फ घरेलू उड़ानों की फ्रीक्वेंसी बढ़ाने की कवायद
फिलहाल सिर्फ दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद की फ्रीक्वेंसी बढ़ाने की अनुमति मांगी गई है. ये सारी कवायद घरेलू उड़ानों के लिए की जा रही है. इंटरनेशनल उड़ानों के लिहाज से फिलहाल कोई नया देश जयपुर के साथ नहीं जुड़ा है. जयपुर से मिडिल ईस्ट और थाईलैंड के लिए ही उड़ाने संचालित हो रही है. यात्रियों की संख्या बनाए रखने के लिए इस बार एयरलाइंस कंपनियों ने राखी के मौके पर अपनी रणनीति में बदलाव किया था और टिकटों के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की थी.

Tags: Jaipur Airport, Jaipur news, Rajasthan news

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!