Thursday, June 13, 2024
Homeमहाराष्ट्रराजस्थान विधानसभा चुनाव 2023: BJP ने बढ़ाया कुनबा, 17 नेताओं ने ज्वॉइन...

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023: BJP ने बढ़ाया कुनबा, 17 नेताओं ने ज्वॉइन की पार्टी, देखें पूरी सूची

हाइलाइट्स

राजस्थान विधानसभा चुनाव अपडेट
बीजेपी ने खोले नेताओं के लिए पार्टी के द्वार
प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह का दावा-प्रचंड बहुमत से बनाएंगे सरकार

जयपुर. राजस्थान में विधानसभा चुनावों की तैयारियां तेज हो गई है. इसी कवायद के तहत राजस्थान की विभिन्न पार्टियों और स्वतंत्र 17 नेताओं ने आज बीजेपी का दामन थाम लिया है. इन सभी नेताओं को राजस्थान बीजेपी प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने पार्टी ज्वाइन करवाई. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि सभी ने बिना शर्त के पार्टी ज्वॉइन की है. सभी ने विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत का संकल्प लिया है.

राजधानी जयपुर में बीजेपी मुख्यलाय पर इन सभी 17 नेताओं को पार्टी ज्वॉइन करवाई गई है. इनमें पूर्व आईपीएस जसवंत संपतराम, लल्लूराम बैरवा, केआर मेघवाल, डॉ. शिवचरण कुशवाह, रविन्द्र सिंह बोहरा, पवन दुग्गल, विवेक सिंह बोहरा, रानी दुग्गल, पूर्व आईएएस डॉ. एसपी सिंह और मनोज शर्मा समेत ममता कंवर, डीडी कुमावत, धनसिंह रावत, दिनेश रंगा और गीता वर्मा शामिल हैं.

अरुण सिंह का दावा- बीजेपी प्रचंड बहुमत से बनाएगी सरकार
इस मौके पर पर प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि राजस्थान बीजेपी का परिवार और बढ़ गया है. सिंह ने दावा किया कि राजस्थान में बीजेपी की लहर चल रही है. बीजेपी प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी. उन्होंने आरोप लगाया कि सीएम अशोक गहलोत ने सच बात कहने पर मंत्री को बर्खास्त कर दिया. राजस्थान में हाहाकार की स्थिति है. अफरातफरी मची हुई है. कांग्रेस के इतने कम विधायक आएंगे कि वे फॉरच्यूनर में बैठकर जाएंगे.

तिवाड़ी और महरिया की भी हो चुकी है वापसी
उल्लेखनीय है कि कुछ समय पहले ही पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुभाष महरिया की बीजेपी में वापसी हुई थी. महरिया ने पिछले लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से खफा होकर पार्टी छोड़ दी. उसके बाद कांग्रस ज्वॉइन कर ली थी. वे कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़े थे. लेकिन हार गए थे. वहीं उससे पहले बीते विधानसभा चुनाव में पूर्व मंत्री घनश्याम तिवाड़ी ने भी बीजेपी को छोड़कर अपनी नई पार्टी बना ली थी. लेकिन वह पार्टी सफल नहीं हो पाई थी. फिर तिवाड़ी कांग्रेस में चले गए थे. लेकिन फिर वापस बीजेपी में आ गए. अब पार्टी ने तिवारी को राजस्थान से राज्यसभा में सांसद बनाकर भेजा है.

Tags: Jaipur news, Rajasthan bjp, Rajasthan news, Rajasthan Politics

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!