Thursday, May 23, 2024
Homeमहाराष्ट्रकैमूर में टेंशन: 70 नामजद समेत 500 पर FIR, 44 गिरफ्तार, धारा...

कैमूर में टेंशन: 70 नामजद समेत 500 पर FIR, 44 गिरफ्तार, धारा 144 लागू और इंटरनेट सेवा बंद

हाइलाइट्स

मुहर्रम के दौरान कैमूर में शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश.
500 लोगों पर प्रथमिकी दर्ज, 70 नामजद, अब तक 44 गिरफ्तार.
कैमूर में धारा 144 लागू , अगली सूचना तक इंटरनेट सर्विस बंद.

अभिनव कुमार सिंह/भभुआ. मुहर्रम जुलूस के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा गलत अफवाह फैला कर सामाजिक सौहार्द बिगड़ने की कोशिश और शहर की शांति व्यवस्था भंग करने के मामले में 70 नामजद समेत 400 से अधिक अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है. कैमूर जिला पुलिस प्रशासन के मुताबिक, इस मामले में अब तक 44 आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है. यह भी जानकारी दी गई है कि अगली सूचना तक शहर में इंटरनेट बंद रहेगा.

इस मामले को लेकर डीएम सावन कुमार और एसपी ललित मोहन शर्मा द्वारा बताया गया कि तीन अलग अलग मामलों में ये एफआईआर दर्ज गई है. पुलिस के मुताबिक, मोहर्रम पर्व के दिन असामाजिक तत्वों द्वारा गलत अफवाह फैला कर सामाजिक सौहार्द और शहर की शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश की गई थी.

शानिवार-रविवार को बिगड़ा था माहौल
मिली जानकारी के अनुसार मुहर्रम जुलूस के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा गलत अफवाह फैला कर सामाजिक सौहार्द बिगड़ने की कोशिश की गई थी. हालांकि, पुलिस प्रशासन शांति भंग करने की कोशिश को नाकाम कर जिले में अगली सूचना तक इंटरनेट सेवा बंद कर दिया. जानकारी के मुताबिक, बीते शनिवार को भभुआ थाना अंतर्गत सिवो चौक पर कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा आपसी झड़प कर शहर की शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश की.

ताजिया जुलूस में हुई थी झड़प
ताजिया जुलूस में दो पक्षों के बीच झड़प के बाद कैमूर पुलिस प्रशासन द्वारा मोर्चा संभाल कर माहौल को शांत कराया गया था. दोनों पक्षों के लोगो के साथ वार्ता कर स्थिति संभाल ली गई थी. लेकिन, उसके बाद रविवार को फिर दोबारा शांति भंग करने की कोशिश की गई थी, जिसे ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन के द्वारा जिले में इंटरनेट सेवा बंद कर दिया गया.

जिले में लागू है धारा 144
शानिवार को मोहर्रम पर पर हुए हंगामे के बाद आज चौथे दिन (मंगलवार) पुलिस प्रशासन के निर्देश पर शहर में 144 धारा लागू किया गया है. वहीं, जिला प्रशासन का निर्देश है कि विधि-व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए नगर परिषद भभुआ के अंतर्गत धारा 144 लागू रहेगा, जो 30 जुलाई से लेकर अगले आदेश तक लागू रहेगा.

Tags: Bihar News, Communal Riot, Communal Tension, Muharram Procession

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!