Thursday, June 13, 2024
Homeमहाराष्ट्रकारगिल: द्रास में कबाड़ी की दुकान के भीतर संदिग्ध सामान में धमाका,...

कारगिल: द्रास में कबाड़ी की दुकान के भीतर संदिग्ध सामान में धमाका, 3 लोगों की मौत…9 घायल

हाइलाइट्स

लद्दाख के कारगिल में शुक्रवार को कबाड़ की एक दुकान के अंदर भीषण धमाका.
धमाके से कम तीन लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए.
यह विस्फोट द्रास के कबाड़ी नाला इलाके में एक स्क्रैप डीलर की दुकान के अंदर हुआ.

कारगिल. लद्दाख के कारगिल (kargil) जिले में शुक्रवार को एक दुकान के अंदर एक संदिग्ध सामान में धमाका ( Blast) होने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए. कारगिल के डिप्टी कमिश्नर श्रीकांत सुसे ने मीडिया को बताया कि नौ घायलों में से दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. अधिकारियों के मुताबिक यह विस्फोट द्रास के कबाड़ी नाला इलाके में एक स्क्रैप डीलर की दुकान के अंदर हुआ. मरने वालों में एक बहरी शख्स भी शामिल है.

डिप्टी कमिश्नर सुसे ने कहा कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया है और उन्हें जरूरत के मुताबिक बेहतरीन इलाज दिया जा रहा है. डीसी कारगिल और एसएसपी कारगिल ने घायलों की हालत के बारे में जानकारी लेने के लिए जिला अस्पताल कारगिल कुर्बाथांग का दौरा किया. इसके अलावा मृतकों के परिवारों को रेड क्रॉस फंड के तहत कुछ अंतरिम राहत भी दी जा रही है. इस बीच जिला प्रशासन और कारगिल पुलिस ने मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना जताई है. द्रास पुलिस स्टेशन में कानून की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है और आगे की जांच चल रही है.

Kargil Vijay Diwas 2023: कारगिल विजय की शौर्यगाथा, विश्व के सामने दिखा भारत का दम, सुनिए वीरों की कहानी…देश के हीरो की जुबानी

स्थानीय मीडिया की खबरों के मुताबिक द्रास इलाके में कबाड़ी नाला में स्क्रैप डीलर की दुकान में हुए विस्फोट में जम्मू के 2 मजदूरों सहित 3 मजदूरों की मौत हो गई. कबाड़ी की दुकान में हुआ यह विस्फोट शक्तिशाली था. बताया जाता है कि यह विस्फोट मजदूरों के स्क्रैप के रूप में लिए गए एक उपकरण के साथ छेड़छाड़ के दौरान हुआ. मृतकों की पहचान खयादल द्रास के शब्बीर अहमद, विनोद कुमार और संगीत कुमार के रूप की गई है. विनोद कुमार और संगीत कुमार जम्मू के नरवाल के रहने वाले हैं. दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीसरे ने अस्पताल में दम तोड़ दिया.

Tags: Big blast, Blast, Kargil, Ladakh

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!