Thursday, May 23, 2024
Homeमहाराष्ट्रकर्नाटक हाईकोर्ट के छह जजों को जान से मारने की धमकी, ‘पाकिस्‍तानी...

कर्नाटक हाईकोर्ट के छह जजों को जान से मारने की धमकी, ‘पाकिस्‍तानी बैंक में 50 लाख नहीं डाले तो दुबई…’

नई दिल्‍ली. कर्नाटक हाईकोर्ट के छह जजों को जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है. पाकिस्‍तान से किए गए कॉल में 50 लाख रुपये की रकम देने की मांग की गई है. ऐसा नहीं करने पर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई है. बेंगलुरु पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है. हाईकोर्ट के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर (PRO) के मुरलीधर की शिकायत पर बेंगलुरु पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है, जिसमें  बताया गया है कि 12 जुलाई को शाम सात बजे किसी अंतरराष्‍ट्रीय नंबर से कॉल व वाट्सएप संदेश के माध्‍यम से धमकी दी गई.

पीआरओ मुरलीधर ने शिकायत में बताया कि उर्दू, हिन्‍दी और अंग्रेजी में मैसेज किया गया, जिसमें उन्‍हें और कर्नाटक हाईकोर्ट के छह अन्‍य जज जस्टिस मोहम्मद नवाज, एचटी नरेंद्र प्रसाद, अशोक निजगन्नावर, एचपी संदेश, के नटराजन और वीरप्पा की हत्‍या करने की धमकी दी गई है.

धमकी देने वाले शख्‍स ने पाकिस्‍तान के ‘एबीएल एलाइड बैंक लिमिटेड’ का एक बैंक अकाउंट नंबर भी दिया है. जजों को इस खाते में 50 लाख रुपये की रकम जमा कराने के लिए कहा गया है. रुपये नहीं देने की स्थिति में दुबई के एक गैंग द्वारा उनकी हत्‍या कराने की धमकी दी गई है. कुछ मोबाइल नंबर भी शेयर किए गए. दावा किया गया कि ये उनके भारत में अपने शूटर हैं.

पुलिस ने तेज की जांच
शिकायत के अधार पर बेंगलुरु के सेंट्रल सीईएन क्राइम पुलिस थाने में आईपीसी की विभिन्‍न धाराओं और आईटी एक्‍ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. बेंगलुरु पुलिस दिए गए फोन नंबरों की जांच कर रही है. इसके अलावा पाकिस्‍तान के उस बैंक अकाउंट के बारे में भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है, जिसमें फिरौती की रकम डालने के लिए कहा गया है. ऐसे मामलों की जांच के लिए केंद्रीय एजेंसियों और केंद्र सरकार की मदद भी लिया जाना तय है.

Tags: Bangalore news, Crime News, Karnataka High Court

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!