Friday, July 19, 2024
Homeमहाराष्ट्रसेना और पुलिस ने नाकाम की जम्मू में घुसपैठ की साजिश, लश्कर...

सेना और पुलिस ने नाकाम की जम्मू में घुसपैठ की साजिश, लश्कर का आतंकी ढेर, दूसरा फरार

जम्मू कश्मीर. सेना और पुलिस के नेतृत्व में चलाए गए एक संयुक्त अभियान में आतंकियों की घुसपैठ को नाकाम कर दिया. जम्मू में शिवाजी चौकी के पास लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी को मार गिराया गया. इस दौरान एक आतंकी फरार हो गया. पुलिस का दावा है कि उस आतंकी की एके-47 की मैगजीन खत्म हो गई है और उसे जल्द ही पकड़ लिया जाएगा. यह आतंकवादी साजिद जट्ट के समूह का था, जिसे कट्टर आतंकवादियों को प्रशिक्षित करने के लिए जाना जाता है.

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म किए जाने और घाटी में जी-20 शिखर सम्मेलन के सफल आयोजन को लेकर आतंकी समूह परेशान हैं. सेना और पुलिस सूत्रों की मानें तो अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त किए जाने (5 अगस्त) के चार साल पूरे होने के मौके पर आतंकवादी हमले की योजना बना रहे थे. सूत्रों ने कहा कि वे बड़ी संख्या में लोगों की हत्या करके शांति भंग करना चाहते थे. जिस इलाके में उन्हें घेरा गया वह अल्पसंख्यक बहुल है.

होती रहीं घुसपैठ की कोशिशें
स्थानीय सूत्रों ने बताया कि सतर्क सैनिकों ने 19 जुलाई को उत्तर कश्मीर क्षेत्र में कुपवाड़ा के माचल सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास घुसपैठ की एक कोशिश नाकाम करते हुए लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया था. 4 एके राइफल, 6 हथगोले और गोला-बारूद बरामद किए गए. सूत्रों के अनुसार, ‘समूह को जट्ट द्वारा प्रशिक्षित किया गया था और यह अत्याधुनिक हथियारों को संभाल सकता है.

सूत्रों ने कहा कि लश्कर-ए-तैयबा कश्मीर में हाइब्रिड समेत एक बड़े हमले को अंजाम देने की कोशिश कर रहा है. पुलिस ने बताया कि 17 जुलाई को सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा जंगलों में दो इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस बरामद किए थे.

Tags: Indian army, Jammu kashmir news, Lashkar-e-taiba

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!