Saturday, May 18, 2024
Homeमहाराष्ट्र'विपक्ष को जातियों की राजनीति करने दें, हमें गरीब के लिए काम...

‘विपक्ष को जातियों की राजनीति करने दें, हमें गरीब के लिए काम करना है…’ पीएम मोदी ने NDA सांसदों को दी सीख

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सांसदों (NDA MPs Meet) के साथ मुलाकात की अपनी मुहिम के तहत बुधवार को दो अलग-अलग समूहों के साथ बैठक की. इस बैठक में उत्तर प्रदेश के काशी, गोरखपुर एवं अवध क्षेत्र के अलावा दक्षिण भारत के तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, पुड्डुचेरी, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह एवं लक्षद्वीप के 96 एनडीए सांसद शामिल हुए.

पीएम मोदी ने पहले उत्तर प्रदेश के काशी, गोरखपुर और अवध क्षेत्र के 48 सांसदों के साथ बैठक की. इसके बाद एनडीए सांसदों के कलस्टर 4 में शामिल तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, पुड्डुचेरी, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह एवं लक्षद्वीप के 48 सांसदों के साथ भी बैठक की.

पीएम मोदी बोले- हर गरीब के लिए काम करना है
सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने इस दौरान एनडीए सांसदों से अपने-अपने क्षेत्र में जाकर सरकार और खुद के कामकाज का प्रचार करने को कहा. प्रधानमंत्री ने इस बैठक में कहा, ‘विपक्ष को जातियों की राजनीति करने दीजिए, लेकिन हमारे लिए सिर्फ एक जाति है वो गरीब. हमको गरीब कल्याण के लिए काम करना है… हर गरीब के लिए काम करना है.’

ये भी पढ़ें- NDA सांसदों की बैठक में PM मोदी ने दिया जीत का मंत्र, बोले- पहले से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करनी है

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर सभी सांसदों को सलाह दी कि उन्हें अब अपने संसदीय इलाके में नए काम करवाने की बजाय सरकार द्वारा किए गए कामों के ज्यादा से ज्यादा प्रचार में जुट जाना चाहिए. इसके लिए प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया के लिए प्रोफेशनल टीम रखने की सलाह देते हुए सांसदों को अपने संसदीय क्षेत्र में कॉल सेंटर स्थापित करने की भी सलाह दी.

‘विपक्षी दलों के फैलाए भ्रम को दूर करें’
सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी ने कहा, ‘अपने-अपने क्षेत्र में कॉल सेंटर की तरह एक सेंटर शुरू करें… और उसके माध्यम से सरकार तथा खुद के द्वारा किए कामों का जमकर प्रचार करें.’ उन्होंने इन सांसदों से कहा कि ‘अब से लेकर चुनाव तक अपने-अपने लोकसभा क्षेत्रों में ज्यादा से ज्यादा वक्त लोगों के बीच बताएं. नए काम करने की जगह, पुराने किए गए कामों का ही अब जमकर प्रचार करें.’

सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी ने इन सांसदों को सोशल मीडिया एक्सपर्ट के माध्यम से विपक्षी दल और उम्मीदवारों द्वारा फैलाए जा रहे भ्रम को दूर करने के लिए भी कहा. पीएम ने कहा कि ‘सभी सांसद कॉल सेंटर स्थापित कर अपने कार्यों का प्रचार करें और प्रोफेशनल सोशल मीडिया टीम रख कर विपक्षी दलों द्वारा किए जा रहे दुष्प्रचार का जवाब देकर जनता के बीच ज्यादा से ज्यादा पैमाने पर सरकार की उपलब्धियों को पहुंचाएं, ताकि विपक्ष द्वारा फैलाए जा रहे भ्रम को दूर किया जा सके.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एनडीए के घटक दलों के बीच समन्वय को बढ़ावा देने और 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए रणनीति को आकार देने की कोशिशों के तहत सोमवार से रोजाना ही एनडीए सांसदों के साथ बैठक कर रहे हैं. पीएम मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के मध्य और पूर्वी क्षेत्रों के 45 से अधिक सांसदों की एक बैठक को संबोधित किया और फिर सभी दक्षिणी राज्यों के सांसदों के एक अन्य समूह से बात की.

दरअसल बीजेपी ने एनडीए सांसदों को अलग-अलग क्षेत्रों के 11 समूहों में बांटा है और उम्मीद है कि प्रधानमंत्री उन सभी को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी ने इससे पहले सोमवार को दो क्लस्टर के सांसदों से बात की थी. पहले में उत्तर प्रदेश के पश्चिमी और कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्रों के सांसदों ने भाग लिया, जबकि दूसरे में पश्चिम बंगाल, ओडिशा और झारखंड के सांसद शामिल हुए थे. (आईएएनसी इनपुट के साथ)

Tags: Narendra modi, NDA

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!