Monday, April 15, 2024
Homeमहाराष्ट्रलखनऊ में मस्‍त कटेगा वीकेंड...100 रुपये में नॉर्मल तो 500 में मिलेगा...

लखनऊ में मस्‍त कटेगा वीकेंड…100 रुपये में नॉर्मल तो 500 में मिलेगा AC कमरा, ट्रिप रहेगी यादगार

अंजलि सिंह राजपूत/ लखनऊ. सुपर वीकेंड पर अगर आपने यूपी की राजधानी लखनऊ में छुट्टी मनाने की प्लानिंग कर ली है, लेकिन महंगे होटलों की चिंता सता रही है, तो कतई परेशान ना हों. लखनऊ में कई सस्ते होटल और धर्मशालाएं हैं, जहां आप अपने परिवार के साथ ठहर सकते हैं. मजेदार बात यह है कि यहां आपको सिर्फ 100 से लेकर 500 रुपये में एयर कंडीशनर कमरे मिल जायेंगे. आइए जानें लखनऊ शहर की दो सबसे बेस्ट धर्मशालाओं और चारबाग रेलवे स्टेशन पर मिल रहे आईआरसीटीसी के सस्ते कमरों के बारे में…

लखनऊ में छेदीलाल धर्मशाला काफी मशहूर है. यह धर्मशाला लखनऊ के अमीनाबाद में झंडे वाले पार्क के ठीक सामने है. यहां एक बेड वाला छोटा कमरा 100 रुपये में मिलता है. जबकि दो बेड वाले कमरे की कीमत सिर्फ 300 रुपये है. अगर आप दो बेड वाले छोटे कमरे टीन शेड वाले लेते हैं,तो वो आपको 150 रुपये में मिल जाएंगे. यही नहीं, अगर आपका बजट थोड़ा अच्छा है और आप एसी कमरा बुक करते हैं, तो यहां पर आपको दो बेड वाला बाथरूम अटैच्ड एसी कमरा सिर्फ 850 रुपये में मिल जाएगा.

आज कम बजट में लखनऊ की इंदर चंद लक्ष्मीचंद धर्मशाला, चौक में रुक सकते हैं. यहां पर आपको 50 रुपये से लेकर 250 रुपये में अच्छे कमरे मिल जाएंगे. कमरों में कूलर की सुविधा होगी. इसके अलावा एसी कमरों का किराया 800 रुपये रखा गया है. यह धर्मशाला खुनखुन जीरोड चौक में है.

चारबाग स्टेशन पर आईआरसीटीसी के कमरे भी हैं सस्‍ते
आप चारबाग रेलवे स्टेशन पर बने रिटायरिंग रूम और डॉरमेट्री की सेवाएं ले सकते हैं. यहां पर आपको मात्र 124 रुपये में किसी फाइव स्टार होटल के जैसे रूम मिलेंगे. यहां पर डीलक्स एसी कमरे भी हैं. यहां पर सभी एसी रूम हैं. इन कमरों की खासियत है कि यहां आपको सोने के लिए शानदार बेड मिलेगा. साथ ही कमरे में टीवी भी होगी. यहां पर कमरे की कीमत घंटे के हिसाब से तय की जाती है. जैसे यहां डीलक्स रूम की कीमत तीन घंटे के लिए 584 रुपये है. वहीं, यदि आप इसे 48 घंटे के लिए बुक करते हैं तो आपको 3407 रुपये चुकाने होंगे. यह कमरे दो लोगों के ठहरने के लिए हैं. इसके अलावा इनमें छोटे बच्चे भी साथ रह सकते हैं. दूसरी ओर एक व्यक्ति के लिए एसी डॉरमेट्री केबिन कमरे भी हैं, जिसकी कीमत 124 रुपये है

जेब में हैं 10000 रुपये तो MP के इस किले में मनाएं छुट्टियां, हमेशा याद रहेगी ट्रिप, होलकर राजवंश से है नाता

चारबाग के पास हैं सस्‍ते ही सस्‍ते होटल
इसके अलावा चारबाग रेलवे स्टेशन के पास आपको लगभग सभी होटल सस्ते मिलेंगे. इन होटलों में भी दो दिन रुकने के लिए आपको सिर्फ हजार रुपए देने होंगे. बता दें कि लखनऊ के किसी भी होटल में आपको ठहरने के लिए अपना आधार कार्ड साथ लाना अनिवार्य होगा.

Tags: Lucknow city, Lucknow news, Tourist Destinations, Travel 18

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!