Thursday, June 13, 2024
Homeमहाराष्ट्रपंजाब में हिंदू नेताओं पर हमला कर सकते हैं खालिस्‍तानी और गैंगस्‍टर्स,...

पंजाब में हिंदू नेताओं पर हमला कर सकते हैं खालिस्‍तानी और गैंगस्‍टर्स, खुफिया इनपुट के बाद सुरक्षा बढ़ाई

लुधियाना. पंजाब के लुधियाना में जिला पुलिस (Punjab Police) ने खुफिया इनपुट के बाद हिंदू नेताओं की सुरक्षा बढ़ा दी है. ऐसी जानकारी थी कि पंजाब में माहौल खराब करने के लिए खालिस्‍तानी (Khalistani) और गैंगस्‍टर्स (Gangsters) का गठजोड़ हिंदू नेताओं पर हमला कर सकता है. पंजाब पुलिस ने तुरंत एक्‍शन लेते हुए कई स्‍थानों पर चैकिंग अभियान चलाया है. बीते देर शाम महानगर की पुलिस ने बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, घंटा घर, हंबड़ा रोड पर बने होटल और गेस्ट हाउस चैकिंग की. इन जगहों पर जो लोग होटलों में ठहरे है उनका रिकार्ड भी चैक किया गया है.

सूत्रों मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ युवक लुधियाना में हिन्दू नेताओं को टारगेट करने की योजना बना रहे है. इसके बाद पुलिस ने तुरंत एक्‍शन लिया. कुछ संदिग्ध युवकों को मोगा से पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है लेकिन अभी किसी अधिकारी ने पुष्टि नहीं की है. बता दें बीते शाम हिंदू नेता रोहित साहनी द्वारा सुंदर नगर में एक धार्मिक समारोह का आयोजन किया जा रहा था. इस दौरान पुलिस ने उन्हें वहीं से सुरक्षा देकर उनके घर में नजरबंद कर दिया है. सूत्रों मुताबिक साहनी के मोबाइल भी इस समय पुलिस के कब्जे में है.

गली और घर के बाहर पुलिस सुरक्षा बल तैनात
हिंदू नेता रोहित साहनी के घर के बाहर और गली में पुलिस सुरक्षा का कड़ा प्रबंध किया गया है. वहीं हर आने-जाने वाले व्यक्ति की पूछताछ करके ही गली में दाखिल होने दिया जा रहा है. सूत्रों मुताबिक पूरे पंजाब में कुल 23 लोगों की सूची इंटेलीजेंस के पास है. लुधियाना के करीब 8 लोग शामिल है लेकिन अधिकारियों ने इस मामले में चुप्पी साधी है.

झूठी खबरों की पोस्ट बना खालिस्तानी कर रहे वायरल
शिव सेना भारतवंशी के पंजाब चेयरमैन रोहित शर्मा ने बताया कि बीते दिन रोहित साहनी और उन्हें पुलिस ने नजरबंद किया है. उन्हें कुछ समय बाद फ्री हेड कर दिया था लेकिन साहनी को अभी नजरबंद रखा है. उन्‍होंने कहा कि उन्हें पंजाब पुलिस की सुरक्षा पर भरोसा है. हिंदू नेता भी पुलिस के दिशा निर्देश पर घरों में ही बैठे है. उन्होंने कहा कि खालिस्तानी झूठी खबरों की पोस्ट बना कर वायरल कर देते है; इससे वह मानसिक रूप से परेशान है. इस मामले में वह पुलिस को भी कई बार शिकायतें दे चुके हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही.

Tags: Gangsters in Punjab, Khalistani, Punjab, Punjab Police

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!