Friday, July 19, 2024
Homeमहाराष्ट्रMata Vaishno Devi News: माता वैष्‍णो देवी के दर्शन को जा रहे...

Mata Vaishno Devi News: माता वैष्‍णो देवी के दर्शन को जा रहे हैं? पढ़ लें हेलिकॉप्‍टर, बैटरी कार और रोप वे सेवा पर ये बड़ी अपडेट

जम्‍मू/कटरा. माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) के दर्शन को जाने का प्‍लान बना रहे श्रद्धालुओं के लिए यह अहम अपडेट है. खासतौर पर उनके लिए जो हेलिकॉप्‍टर (Mata Vaishno Devi Helicopter Service) के जरिये माता वैष्‍णो देवी के दर्शन करने वाले हैं. अभी त्रिकुटा पर्वत पर पिछले कई दिन से कोहरा चल रहा है, जिसके चलते वहां कटरा हेलीपैड से सांझी छत (Katra Helipad to Sanjhi Chhat) तक हेलिकॉप्टर सेवा प्रभावित चल रही है. फिलहाल अभी माता के दर्शन को आ रहे श्रद्धालुओं की संख्‍या में भी कमी दर्ज की जा रही है.

जानकारी के अनुसार, त्रिकुटा पर्वत पर कुछ दिनों से घना कोहरा छाया हुआ है. इसके चलते वहां हेलिकॉप्टर सेवा प्रभावित चल रही है. गुरुवार को भी दिन भर धुंध छाए रहने और बादलों के चलते हेलिकॉप्टर सेवा बाधित रही.

उधर, कटरा से भवन तक माता वैष्‍णो देवी के दर्शनों को जा रहे श्रद्धालुओं के लिए राहत की बात यह रही कि अर्धकुंवारी से भवन तक चलने वाली बैटरी कार सेवा और भवन से भैरों घाटी तक चलने वाली रोप वे सेवा भी जारी है. वैसे अभी कम ही लोग माता के दर्शन को यहां पहुंच रहे हैं, यानि श्रद्धालुओं की संख्‍या में कमी देखी जा रही है.

VIDEO: अचानक सोशल मीडिया पर मां वैष्णो देवी क्यों करने लगीं ट्रेंड? लोग धड़ाधड़ शेयर कर रहे मंदिर के वीडियो

मौसम के लिहाज से बात करें तो जम्‍मू, कटरा, त्रिकुटा पर्वत पर मौसम सुहावना बना हुआ है.यहां दिन भर धुंध व बादल छाए हुए हैं, जिससे मौसम में ठंडक बनी हुई है.

Tags: Jammu, Katra, Mata Vaishno Devi, Vaishno Devi

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!