Thursday, February 29, 2024
Homeमहाराष्ट्रNuh Violence: 'पुलिसवालों को जिंदा जला दो', बेहद खतरनाक थे उपद्रवियों के...

Nuh Violence: ‘पुलिसवालों को जिंदा जला दो’, बेहद खतरनाक थे उपद्रवियों के इरादे, FIR में सामने आया भयानक सच

नूंह. नूंह जिले में हिंसा के संबंध में हरियाणा पुलिस द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी (एफआईआर) यह इशारा करती है कि पुलिस पर हमला करने के लिए एक ‘सुनियोजित साजिश’ की गई थी. इतना ही नहीं, ‘पुलिसकर्मियों को जिंदा जलाने’ की धमकियों की बात भी सामने आई है. एफआईआर में कहा गया है कि नूंह में कई जगहों पर सैकड़ों लोगों की भीड़ ने जानलेवा इरादे से पुलिस पर हमला किया.

साइबर सेल पुलिस स्टेशन पर हमले के संबंध में, एक प्राथमिकी में कहा गया है कि सैकड़ों लोगों ने इसे घेर लिया था, पथराव किया और नारे लगाए कि ‘वे पुलिसकर्मियों को जिंदा जला देंगे’. एफआईआर में जिक्र किया गया है कि इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने एक बस का उपयोग करके पुलिस स्टेशन के मुख्य द्वार और दीवार को तोड़ दिया, कार्यालय के शीर्ष पर चढ़ गए और अवैध हथियारों का इस्तेमाल करके पुलिसकर्मियों पर गोलीबारी शुरू कर दी.

इसमें कहा गया है कि पुलिसकर्मियों ने पहले आंसू गैस का इस्तेमाल किया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ और फिर आत्मरक्षा में उन्हें 100 राउंड से अधिक गोलियां चलानी पड़ीं. एफआईआर में कहा गया है, ‘प्रदर्शनकारियों ने पुलिस स्टेशन परिसर के अंदर 15 से अधिक वाहनों को जला दिया और अतिरिक्त सुरक्षा बल के पहुंचने के बाद ही वहां से तुरंत चले गए, लेकिन पुलिसकर्मियों को मारने की चेतावनी देते रहे.’

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!