Thursday, June 13, 2024
Homeमहाराष्ट्रमोतिहारी-मुजफ्फरपुर में पकड़ी गई एक करोड़ की शराब, बिहार टू राजस्थान खोजे...

मोतिहारी-मुजफ्फरपुर में पकड़ी गई एक करोड़ की शराब, बिहार टू राजस्थान खोजे जा रहे कनेक्शन!

हाइलाइट्स

मुजफ्फरपुर और में फिर पकड़ी गयी शराब की खेप.
एक करोड़ बताई जा रही जब्त हुई शराब की कीमत.
पुलिस शराब के बिहार कनेक्शन की कर रही है जांच.

मुन्ना राज/प्रियांक सौरभ/मोतिहारी/मुजफ्फरपुर. पूर्वी चंपारण जिले की पुलिस ने भारी मात्रा में विदेशी शराब लदे एक ट्रक को जब्त किया है. इस दौरान ट्रक का मालिक और चालक भी गिरफ्तार हुआ है. जब्त ट्रक सहित शराब की कीमत सवा करोड़ रुपए बतायी जा रही है. शराब की बरामदगी पिपरा थाना क्षेत्र में हजार बीस होटल के पास से हुई है. वहीं, गुरुवार देर रात मुजफ्फरपुर के फकुली ओपी क्षेत्र में भी 50 लाख की शराब पकड़ी गई है.

मिली जानकारी के अनुसार, मोतिहारी एसपी कांतेश कुमार मिश्रा को गुप्त सूचना मिली की एनएच 28 के रास्ते विदेशी शराब की बड़ी खेप चकिया अनुमंडल क्षेत्र में आने वाली है. जिसके बाद चकिया एसडीपीओ सतेंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम बना कर पिपरा, चकिया और मेहसी थाना क्षेत्र में सघन वाहन जांच शुरू की. इसी बीच पिपरा थाना क्षेत्र के एनएच 28 किनारे हजार बीस होटल के पास एक राजस्थान नंबर की ट्रक की तलाशी ली गई. जिसमें से 1044 कार्टून विदेशी शराब को बरामद किया है. जब्त शराब की कीमत लगभग 50 लाख रुपये बताई जा रही है.

राजस्थान से जुड़ा है शराब का बिहार कनेक्शन
शराब जब्त होने के बाद मोतिहारी पुलिस शराब के बिहार कनेक्शन को खंगाल रही है. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सत्येंद्र सिंह के मुताबिक, शराब लदे ट्रक के साथ ट्रक मालिक और ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया है, जो दोनों राजस्थान के रहने वाले हैं. गिरफ्तार दोनों के पास से पुलिस ने मोबाइल बरामद किया है, जिसके आधार पर बिहार कनेक्शन को खंगाला जा रहा है. पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि उसके साथ और कौन-कौन जुड़ा है? किसके लिए शराब की खेप बिहार आई है? इससे कितने शराब तस्कर जुड़े हैं?

एनएच 22 से पकड़ी गई अवैध शराब की खेप
वहीं, मुजफ्फरपुर में उत्पाद पुलिस और स्थानीय थाना द्वारा जिले के अलग-अलग क्षेत्र से बीते 1 सप्ताह के अंदर ही करोड़ों की शराब पकड़ी जा चुकी है. मुजफ्फरपुर जिले के फकुली ओपी पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि पटना के रास्ते एक ट्रक पर शराब की बड़ी खेप NH 22 के रास्ते बेलशर के तरफ जा रही है. वहीं, सूचना मिलते ही फकुली ओपी पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए फकुली ओपी क्षेत्र के फकुली चौक के पास से एक ट्रक पर लोड विदेशी शराब की बड़ी खेप को जब्त किया है.

पकड़ी गई शराब की कीमत 50 लाख से अधिक बताई जा रही है. फकुली ओपी अध्यक्ष मोहन कुमार ने बताया कि जब्त ट्रक को पुलिस थाना ले गई है. जिसके बाद ट्रक से बरामद शराब का मिलान कराया जा रहा है. इसके साथ ही ट्रक चालक व खलासी को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!