Saturday, May 18, 2024
Homeमहाराष्ट्रमुंबई में भारी बारिश से हाहाकार, जलभराव के चलते 100 से ज्‍यादा...

मुंबई में भारी बारिश से हाहाकार, जलभराव के चलते 100 से ज्‍यादा ट्रेनें रद्द, इन रूटों पर देरी से चली लोकल

नई दिल्‍ली. मुंबई में बीते 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है, जिसके चलते जगह-जगह जलभराव की समस्‍या पैदा हो गई है. मुंबई की लाइफ लाइन माने जाने वाली लोकल ट्रेन भी इस बारिश के चलते प्रभावित हुई. जगह-जगह जलभराव के कारण कई रूट पर ट्रेन सवाओं को बंद करना पड़ा. इस वजह से लोगों को काफी ज्‍यादा परेशानी का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग की तरफ से पहले ही शुक्रवार के लिए महाराष्‍ट्र में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया था. अलग-अलग स्‍थानों के लिए ऑरेंज व रेड अलर्ट जारी हुआ था.

मौसम विभाग की तरफ से बताया गया कि शुक्रवार को सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक मुंबई में कुल 73.62 एमएम बारिश हुई. मुंबई के पूर्वी उपनगरों में 88.30 एमएम और पश्चिमी उपनगरों में 63.29 एमएम बारिश दर्ज की गई. इतनी बारिश के कारण मुंबई में जगह-जगह जलभराव की समस्‍या पैदा हो गई. निचले इलाकों में पानी भर गया और ट्रैफिक जाम लग गया. लोग उम्‍मीद कर रहे थे कि ऐसी स्थिति में लोकल ट्रेन के माध्‍यम से वो अपने घरों से ऑफिस और ऑफिस से घर पहुंच सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. भीषण बारिश के चलते 100 से ज्‍यादा लोकल ट्रेनों को रद्द करना पड़ा, जिसके चलते उन्‍हें खासी परेशानी का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें:- Chandrayaan-3: जहां न पहुंच सके अमेरिका, रूस और चीन, वहां चंद्रयान लैंड करके ISRO रचेगा इतिहास

कुर्ला रेलवे स्टेशन को करना पड़ा बंद
मुंबई और नवी मुंबई के बीच चलने वाली हार्बर लाइन लोकल ट्रेन सेवाएं कुर्ला में जलभराव के बाद शुक्रवार को प्रभावित रही. मध्य रेलवे ने शुक्रवार शाम को कहा कि जब सभी सेक्शन की ट्रेनें चल रही थीं, हार्बर लाइन पर छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से पनवेल व गोरेगांव तक ट्रेनें 10 से 15 मिनट की देरी से चली. जलभराव के कारण कुर्ला रेलवे स्टेशन की डाउन हार्बर लाइन भी बंद कर दी गई.

इन रूटों पर ट्रेन सेवा रही निलंबित
मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डॉ. शिवराज मानसपुरे ने शुक्रवार को समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि भारी जलभराव के कारण नवी मुंबई जाने वाले डाउन ट्रैक को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है. वडाला से मानखुर्द तक हार्बर लाइन पर उपनगरीय ट्रेन सेवाएं भी शुक्रवार को अस्थायी रूप से निलंबित कर दी गईं.

Tags: Mumbai local news, Mumbai Local Trains, Mumbai News, Mumbai Rain

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!