Sunday, July 14, 2024
Homeमहाराष्ट्रसनातन धर्म पर व‍िवाद‍ित बयान पर बुरे फंसे उदयन‍िधि स्‍टाल‍िन, और बढ़ेंगी...

सनातन धर्म पर व‍िवाद‍ित बयान पर बुरे फंसे उदयन‍िधि स्‍टाल‍िन, और बढ़ेंगी मुश्‍क‍िलें, द‍िल्‍ली-UP के बाद अब इस राज्‍य में दर्ज हुई FIR

हाइलाइट्स

मुंबई के मीरा रोड पुल‍िस थाने में आईपीसी की धारा 153 ए और 295 ए के तहत मामला दर्ज
तमिलनाडु की डीएमके सरकार में खेल और युवा मामलों के मंत्री हैं उदयनिधि स्‍टाल‍िन
सनातन धर्म का केवल विरोध नहीं बल्कि उसे खत्म करने जैसा व‍िवाद‍ित बयान द‍िया था

मुंबई. डीएमके नेता और तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री के बेटे व मंत्री उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) सनातन धर्म (Sanatan Dharma) पर व‍िवाद‍ित ट‍िप्‍पणी करके बुरे फंस गए हैं. उनके ख‍िलाफ लगातार एक के बाद एक एफआईआर दर्ज की जा रही हैं. द‍िल्‍ली और यूपी के बाद अब महाराष्‍ट्र के मुंबई के मीरा रोड पुलिस थाने में उनके ख‍िलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज करवाई गई है. उदयन‍िध‍ि स्‍टाल‍िन के ख‍िलाफ मीरा रोड पुल‍िस थाने में आईपीसी की धारा 153 ए और 295 ए के तहत मामला दर्ज किया गया है.

तमिलनाडु में भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को राज्य पुलिस को एक ज्ञापन सौंपकर ‘सनातन धर्म’ के खिलाफ टिप्पणी करने पर उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की.

चेन्नई में एक सम्मेलन को संबोध‍ित करते हुए तमिलनाडु सरकार में खेल और युवा मामलों के मंत्री उदयनिधि ने सनातन धर्म की आलोचना की थी और इसकी तुलना “डेंगू, मलेरिया, बुखार और कोरोना” से की थी. इतना ही नहीं उन्‍होंने यह भी कहा था क‍ि सनातन धर्म का केवल विरोध नहीं बल्कि उसे खत्म करना चाहिए. इसके बाद से इस मामले को लेकर व‍िवाद और गहराता जा रहा है.

ये भी पढ़ें- सनातन पर विवादित टिप्पणी करने वाले DMK नेता उदयनिधि स्टालिन पर एक्शन की मांग, 262 हस्तियों ने CJI को लिखा पत्र

‘सनातन धर्म’ को लेकर की गई व‍िवाद‍ित ट‍िप्‍पणी के बाद से देश में राजनीतिक घमासान मचा हुआ है. इसके बाद से राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी एनडीए और इंडिया गठबंधन एक-दूसरे पर निशाना भी साध रहे हैं. वहीं, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, शिव सेना (यूबीटी) और आम आदमी पार्टी, जो विपक्षी इंड‍िया एलायंस के हिस्सा हैं, ने डीएमके नेता से दूरी बना ली है.

बताते चलें क‍ि इस माह की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रिपरिषद की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए उदयनिधि की टिप्पणियों के आसपास के हंगामे पर ध्यान दिया था. सूत्र बताते हैं क‍ि पीएम ने अपने मंत्रियों से सनातन धर्म पर हमले करने वालों से आक्रामक तरीके से मुकाबला करने को कहा था. उन्होंने अपने मंत्रियों को सनातन धर्म पर विपक्ष के बयानों का तथ्यों के साथ जवाब देने की सलाह भी दी थी.

उधर, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए ‘सनातन धर्म’ पर उदयनिधि ने क्या कहा, यह जाने बिना टिप्पणी करना अनुचित था.

Tags: FIR, MK Stalin, Mumbai News, Tamilnadu

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!