Saturday, May 18, 2024
Homeमहाराष्ट्रमिशन 2024 की तैयारी शुरू, NDA सांसदों को 10 ग्रुप में बांटा,...

मिशन 2024 की तैयारी शुरू, NDA सांसदों को 10 ग्रुप में बांटा, पीएम मोदी लेंगे फीडबैक

नई दिल्‍ली. दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की बैठक के दो दिन बाद अचानक हलचल तेज हो गई है. 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले NDA सांसदों के 10 ग्रुप बनाए गए हैं. इस ग्रुप्‍स के लिए 10 केंद्रीय मंत्रियों को समूहों का प्रभारी बनाया गया है. सूत्रों ने बताया है कि इस ग्रुप्‍स की मीटिंग पीएम नरेंद्र मोदी लेंगे. हालांकि इन समूहों को लेकर कई बिंदुओं पर विचार-विमर्श किया जा रहा है. समूहों की कार्यप्रणाली और आने वाले दिनों में साफ हो सकेगी; लेकिन समूहों में कौन-कौन शामिल हो रहा है, इस की जानकारी पहले मिल जाएगी.

सूत्रों ने बताया कि अनुराग ठाकुर, धर्मेंद्र प्रधान, नित्यानंद राय, सर्बानंद सोनोवाल, प्रल्हाद जोशी, अर्जुन राम मेघवाल सहित शीर्ष केंद्रीय मंत्री कुछ राज्यों में विभाजित इन समूहों के प्रभारी हैं. इन समूहों की बैठकों की शुरुआत 25 जुलाई से हो सकती है और हर ग्रुप में 30 से 40 सांसदों रह सकते हैं. पहले दिन उत्‍तर प्रदेश और नार्थ ईस्‍ट के सांसदों से मीटिंग होगी. सूत्रों ने कहा कि सांसदों से प्रधानमंत्री मोदी सीधे फीडबैक लेंगे. सांसदों से पूछा जाएगा कि उनके क्षेत्र के विकास और केंद्र की योजनाओं की वर्तमान स्थिति कैसी है?

ये भी पढ़ें:  किसका कुनबा कितना बड़ा? NDA में 38 तो विपक्ष में 26 दल शामिल, कौन-किसके साथ, देखें नाम सहित पूरी लिस्ट

पीएम मोदी ने जताया विश्वास, एनडीए को 50 फीसदी से ज्यादा वोट मिलेंगे
मंगलवार (18 जुलाई) को राष्ट्रीय राजधानी में एनडीए सहयोगियों की बैठक के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्वास जताया था कि भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए 2024 में पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में लौटेगा. उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें विश्वास है कि यह गठबंधन, जो पिछले 25 वर्षों से साथ है, उतार-चढ़ाव से गुजरा है; और आगामी लोकसभा चुनाव में उसे कुल वोटों का 50 फीसदी से ज्यादा वोट मिलेंगे.

Tags: 2024 Loksabha Election, 2024 लोकसभा चुनाव, NDA, Pm narendra modi

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!