Thursday, May 23, 2024
Homeमहाराष्ट्रनूंह हिंसा: भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट की होगी जांच, 3 सदस्यीय कमेटी...

नूंह हिंसा: भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट की होगी जांच, 3 सदस्यीय कमेटी गठित

चंडीगढ़. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Home Minister Anil Vij)  ने बुधवार को कहा है कि नूंह की घटना में सोशल मीडिया ने अहम भूमिका निभाई है. ऐसे में जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित की है. समिति 21 जुलाई से 31 जुलाई तक हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किए गए पोस्ट को स्कैन करेगी अगर किसी ने कुछ भी भड़काऊ पोस्ट किया है तो उसके खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी. उन्‍होंने कहा कि कोई भी दोषी बच नहीं पाएगा, पुलिस सबकी धर-पकड़ करेगी. अनिल विज ने कहा कि लोगों को सोशल मीडिया पर किसी भी पोस्‍ट को फारवर्ड करने से पहले उसकी जांच करनी चाहिए.

अनिल विज ने कहा कि यह वक्‍त राजनीति करने का नहीं है. विपक्षी दलों से कहा कि सबसे पहला काम शांति बहाली और सुरक्षा का है, ऐसे वक्‍त राजनीति से बचें. जब समय आएगा तो हर सवाल का जवाब देंगे. उन्‍होंने कहा कि हरियाणा के नूंह जिले में दो समुदायों में हुई हिंसा और आगजनी प्री-प्लांड थी. अब नूंह में कर्फ्यू लगाया गया है. पुलिस और सिक्योरिटी फोर्सेज की तैनाती की गई है. जिस तरह से हमला किया गया था, उससे यह नजर आता है कि इसके पीछे मास्टरमाइंड था और पूरी तरह से यह सुनियोजित हमला था.

ये भी पढ़ें- Nuh Violence: 600-700 दंगाइयों ने किया पुलिसवालों पर हमला, बेहद खतरनाक थे इरादे, FIR में सामने आया सच

‘पुलिसकर्मियों को जिंदा जला देंगे’, जानलेवा इरादे से भीड़ ने किया था हमला
मंत्री अनिल विज ने बताया कि अब स्थिति नियंत्रण में है. घटना को लेकर की गई एफआईआर में कहा गया है कि नूंह में कई जगहों पर सैकड़ों लोगों की भीड़ ने जानलेवा इरादे से पुलिस पर हमला किया. साइबर सेल पुलिस स्टेशन पर हमले के संबंध में, एक प्राथमिकी में कहा गया है कि सैकड़ों लोगों ने इसे घेर लिया था, पथराव किया और नारे लगाए कि ‘वे पुलिसकर्मियों को जिंदा जला देंगे’. ‘प्रदर्शनकारियों ने पुलिस स्टेशन परिसर के अंदर 15 से अधिक वाहनों को जला दिया और अतिरिक्त सुरक्षा बल के पहुंचने के बाद ही वहां से तुरंत चले गए, लेकिन पुलिसकर्मियों को मारने की चेतावनी देते रहे.’

Tags: Haryana Government, Haryana latest news, Home Minister Anil Vij, Nuh News

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!