Sunday, July 14, 2024
Homeमहाराष्ट्रNuh Violence: हरियाणा से लगे दिल्ली-यूपी के जिलों में खुफिया एजेंसियों का...

Nuh Violence: हरियाणा से लगे दिल्ली-यूपी के जिलों में खुफिया एजेंसियों का अलर्ट, सोशल मीडिया पर नजर

नई दिल्ली. केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने हरियाणा की सीमा से लगे दिल्ली और उत्तर प्रदेश के जिलों में नूंह हिंसा के व्यापक असर का संकेत दिया है. पिछले 18 घंटे में तीन इनपुट भेजकर इन जिलों की पुलिस से धार्मिक स्थलों की सुरक्षा करने को कहा गया है. एजेंसियों ने सोशल मीडिया और व्हाट्सएप ग्रुपों पर भी नजर रखने को कहा है क्योंकि इनका इस्तेमाल पड़ोसी राज्यों में कानून-व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़ने के लिए किया जा सकता है.

अधिकारियों को संवेदनशील इलाकों में, खासकर हरियाणा की सीमाओं के करीब दिल्ली और यूपी के कुछ जिलों में पर्याप्त सैनिक तैनात करने के लिए कहा गया है. खुफिया एजेंसियों को यह भी आशंका है कि हिंसा हरियाणा के अन्य हिस्सों में भी फैल सकती है. एक अन्य चेतावनी संदेश में कहा गया है कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षाकर्मियों के पास दंगा-रोधी गियर होना चाहिए. धार्मिक स्थलों पर सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए प्रार्थना के समय भाषण देने को कहा गया है.

अधिकारियों ने कहा कि हरियाणा के नूंह जिले में सोमवार को भीड़ ने विश्व हिंदू परिषद के धार्मिक जुलूस को रोकने की कोशिश की, पथराव किया और कारों में आग लगा दी, जिससे कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और पुलिसकर्मियों सहित कई अन्य घायल हो गए. जब पुलिस की एक टीम इलाके में जा रही थी तो उनके वाहन में आग लगा दी गई, जिसमें दो होम गार्डों की मौत हो गई. इलाके में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं और नूंह एवं गुरुग्राम में धारा-144 लागू कर दी गई है. बताया जाता है कि विश्व हिंदू परिषद की शोभा यात्रा के दौरान प्रमुख गौरक्षक मोनू मानेसर की संदिग्ध उपस्थिति को लेकर तनाव बढ़ा.

Tags: Delhi, Nuh Police

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!