Thursday, February 22, 2024
Homeमहाराष्ट्रOPINION: न्यूज़ क्लिक पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के सवाल से घिरती...

OPINION: न्यूज़ क्लिक पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के सवाल से घिरती नजर आई कांग्रेस

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने न्यूज़ क्लिक पर आई एक अंतरराष्ट्रीय अखबार की रिपोर्ट के बाद विपक्षी पार्टियों को आड़े हाथ लिया. विपक्षी पार्टियों के गठबंधन को घमंडिया गठबंधन बताते हुए अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पार्टी के साथ-साथ आम आदमी पार्टी और वामपंथी दलों से भी इस मामले में जवाब मांगा.

न्यूज़ क्लिक को चीनी फंड मिलने और इसके भारत विरोधी अभियान चलाने पर भी केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विपक्षी पार्टियों खासकर कांग्रेस और राहुल गांधी पर बड़े आरोप लगाए हैं. बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के वक्तव्य – जिसमें आडवाणी ने कहा था कि विदेशी मामलों में और राष्ट्रहित के मामलों में सभी को एकजुट होना चाहिए. यहां तक कि महाभारत की लड़ाई में भी कौरव और पांडव किसी और के दखल को नहीं मानते थे, को याद दिलाते हुए अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पार्टी खासतौर पर राहुल गांधी से बड़े सवाल किए और यह मामला देश की सुरक्षा और अखंडता से जुड़ा हुआ है.

अनुराग ठाकुर का कहना है कि न्यूज़ क्लिक को नेविल सिंघम ने चीन के माध्यम से 38 करोड़ रुपये दिए और इसमें से 20 लाख रुपये गौतम नवलखा को दिए गए जो कि भीमा कोरेगांव मामले में UAPA के तहत जेल में बंद हैं. अनुराग ठाकुर ने आरोप लगाया कि इन्हीं के माध्यम से चीन फ्री मीडिया और फ्री स्पीच की चादर ओढ़ कर भारत में फेक न्यूज़ को बढ़ावा दे रहा था.

ये भी पढ़ें- Opinion: महात्मा गांधी के खादी के सपने को साकार करने में मोदी सरकार की भूमिका अहम है

राहुल गांधी और चीन के संबंधों पर भी उठाए सवाल
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी और चीन के संबंधों को लेकर भी सवाल उठाएं. उन्होंने कहा कि आखिरकार चीन की पार्टी के साथ राहुल गांधी ने कौन सा एमओयू साइन किया है जिसके कारण राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसे मुहैया करवाए गए और राहुल गांधी लगातार चीन के समर्थन में बयान दे रहे हैं. इन सब आरोपों के माध्यम से केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी के साथ-साथ वामपंथी दलों और आम आदमी पार्टी पर भी निशाना साधा है. अनुराग ठाकुर ने आम आदमी पार्टी को भी कटघरे में खड़ा करते हुए सवाल पूछा कि अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया की हिस्सेदारी वाले एनजीओ ने क्या न्यूज़ क्लिक को मदद पहुंचाई है.

देश की एकता अखंडता और संप्रभुता से समझौता करने का आरोप
इन सबके साथ बीजेपी की ओर से मणिपुर और किसान आंदोलन के दौरान भी कई फेक न्यूज़ चलाने का आरोप लगाया गया, जिसका प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष संबंध देश विरोधी ताकतों के साथ है. दरअसल अनुराग ठाकुर और बीजेपी ने न्यूज़ क्लिक के माध्यम से कांग्रेस और विपक्षी पार्टियों पर देश की एकता अखंडता और संप्रभुता से समझौता करने का आरोप लगाया है. इन आरोपों का इन्हें जवाब देना होगा वरना बीजेपी आने वाले दिनों में लगातार इससे जुड़े तीखे सवाल पूछते रहेगी और विपक्षी पार्टियों को कटघरे में खड़ा करती रहेगी.

Tags: Anurag thakur, Congress, Opinion, Opposition Parties, Opposition unity, Rahul gandhi

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!