Thursday, February 22, 2024
Homeमहाराष्ट्रVIDEO: पाकिस्तान में आई भयंकर बाढ़ तो भारत पर भड़की अवाम, कहा-...

VIDEO: पाकिस्तान में आई भयंकर बाढ़ तो भारत पर भड़की अवाम, कहा- जानबूझकर हमें…

Pakistan Flood News: पाकिस्तान में बाढ़ भयंकर तबाही मचा रही है. बाढ़ से अब तक 76 लोगों की जान जा चुकी है. लेकिन पाकिस्तान में आई बाढ़ पर पाकिस्तानी यूट्यूबर का वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में जब यूट्यूबर वहां की अवाम से बाढ़ पर बात की तो वहां की जनता बाढ़ के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया. 

पाकिस्तानी जनता ने यूट्यूबर को बताया कि भारत पाकिस्तान के साथ हमेशा दुश्मनी निभाता है. जब पानी की जरूरत होती है तो नदी का पानी नहीं छोड़ता है और जब पानी की बिल्कुल जरूरत नहीं होती तब पानी छोड़ देता है.  ” isDesktop=”true” id=”6845847″ >

पाकिस्तानी मीडिया ने बताया कि, भारत की ओर से कम से कम 1 लाख 85 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया है. इसके बाद पाकिस्तानी नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (NDMA) ने बाढ़ का अलर्ट जारी कर दिया है. वहीं, रावी नदी में लगातार जल स्तर बढ़ते जा रहा है. चिंतित सरकार ने बाढ़ को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. सरकार को चिंता सता रही है कि पिछले साल की तरह की बाढ़ में हजारों लोगों की मौत न हो जाए. पिछले साल आए बाढ़ में तक़रीबन 1700 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि 10 लाख से ज्यादा लोग बेघर हो गए थे.

ये भी पढ़ें- इस मुस्लिम देश में 40 करोड़ साल पुरानी गुफा में हिंदू मंदिर, क्या है इसका इतिहास, देखें PHOTOS

वहीं, पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब मालिक ने जब एक बुजुर्ग से भारत की ओर से पानी छोड़े जाने के बारे में पूछा. तो बुजुर्ग ने कहा, ‘भारत की मर्जी है वह  चाहे पानी छोड़े या न छोड़े. ये हमारी पाकिस्तानी सरकार की गलती है, जो भारत पर हर समय इल्जाम लगा देती है.’ उन्होंने बताया कि, ‘दो साल से डैम के निर्माण की बात चल रही है. फंड भी इकठ्ठा किये गए, लेकिन कोई काम नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि जब तक डैम नहीं बनता है, तब तक पाकिस्तान को बाढ़ की समस्या से मुक्ति नहीं मिलेगी. 

Tags: Pakistan flood, Pakistan news, Youtuber

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!