Saturday, May 18, 2024
Homeमहाराष्ट्रPakistan Gilgit-Baltistan People Twitter Blocked Pak Authority Clarify About Issue That There...

Pakistan Gilgit-Baltistan People Twitter Blocked Pak Authority Clarify About Issue That There Is No Problem

Pakistan Gilgit-Baltistan Twitter: पाकिस्तान (Pakistan) के गिलगित-बाल्टिस्तान (Gilgit-Baltistan) में कल यानी (9 जुलाई) को ट्विटर की तरफ से पाकिस्तानी अकाउंट को ब्लॉक करने का दावा किया गया था. वहां के लोगों ने शिकायत की थी कि उनके अकाउंट का लोकेशन भारत के हिस्से वाले जम्मू कश्मीर के इलाके को शो कर रहा था. अब ट्विटर अकाउंट में गड़बड़ी को लेकर Pakistan Telecommunication Authority (PTA) के तरफ से बयान सामने आया है.

PTA ने कहा कि सोशल मीडिया और समाचार में दिखाया गया कि ट्विटर ने गिलगित-बाल्टिस्तान में पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक खाते को ब्लॉक कर दिया है. वहीं कुछ लोकेशन को भारत में दिखाया गया. हम स्पष्ट करते हैं कि मामले की गहनता से जांच की गई है और ऐसी कोई गड़बड़ी सामने नहीं आई है, जैसा कि मीडिया में प्रसारित किया जा रहा है.
 
कम संख्या में यूजर प्रभावित हुए
Pakistan Telecommunication Authority (PTA) ने आगे कहा कि ग्राउंड टेस्टिंग के बाद पता चला है कि ट्विटर अकाउंट से जुड़ी समस्या छिटपुट जगह ही देखने को मिली है. ये बहुत कम iOS डिवाइस तक सीमित है, जिससे बहुत कम संख्या में यूजर प्रभावित हो रहे हैं. ये घटनाएं महत्वपूर्ण नहीं है और व्यापक समस्या को प्रतिबिंबित नहीं करता है.

पाकिस्तानी सरकार से जुड़े अकाउंट का एक्सेस बंद

वहीं इससे पहले जब कल गिलगित-बाल्टिस्तान में कुछ यूजर पाकिस्तानी सरकार से जुड़े अकाउंट को एक्सेस नहीं कर पा रहे थे. गिलगित-बाल्टिस्तान में ट्विटर यूजर पाकिस्तानी सरकार से जुड़े खाते को एक्सेस करने की कोशिश कर रहे थे तो एक मैसेज पॉप अप हुआ, जिसमें लिखा हुआ था कि कानूनी वजहों के चलते ये अकाउंट भारत में ब्लॉक है.

आपको, बता दे कि इससे पहले जून 2022 में ट्विटर ने यूनाईटेड नेशन (UN), तुर्किए, ईरान और मिस्र में पाकिस्तानी मिशन और रेडियो पाकिस्तान सहित कई पाकिस्तानी ट्विटर अकाउंट पर बैन लगा दिया गया था.

ये भी पढ़ें:Twitter: ट्विटर ने गिलगित-बाल्टिस्तान को दिखाया भारत का हिस्सा, पाकिस्तान में मचा हड़कंप, ऑफिशियल अकाउंट भी किया ब्लॉक

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!