Thursday, May 23, 2024
Homeमहाराष्ट्रPakistan Public Reaction Over India Record Break GST Tax Collection In Month...

Pakistan Public Reaction Over India Record Break GST Tax Collection In Month Of June In You Tube Viral Video

Pakistan On GST Collection: भारत सरकार ने इस साल 2023 जून के महीने में रिकॉर्ड 1 लाख 61 हजार 497 करोड़ जीएसटी टैक्स कलेक्ट किया है. ये अपने आप में एक रिकॉर्ड है. इसी पर पाकिस्तानी यूट्यूबर सना अमजद ने आवाम के बीच जाकर उनसे प्रतिक्रिया जाननी चाही. इस पर पाकिस्तानी की जनता ने कहा कि भारत में टैक्स रिटर्न मिलता है. वहां की सरकार पब्लिक पर पैसे खर्च करती है.

पाकिस्तानी आवाम ने आगे जवाब देते हुए कहा कि हमारे यहां लोग टैक्स देते हैं, लेकिन उन्हें फिर रिटर्न नहीं मिलता है. इसकी वजह से पाकिस्तान में पब्लिक हेल्थ सेक्टर भी खराब है. लोगों को यहां अल्ट्रासाउंड के लिए भी महीने भर के बाद का डेट मिलता है. यहां की पब्लिक को टैक्स देने के बाद भी सरकार की तरफ से वो सुविधा नहीं मिल पाती है, जिसके वो हकदार हैं.

‘पाक का टैक्स सिस्टम बिलकुल सही नहीं’
वहीं, एक पाकिस्तानी युवक ने कहा कि जब यहां के लोगों को टैक्स देने के बाद भी उनका हक उन्हें नहीं मिलता है तो वो फिर टैक्स देना बंद कर देते हैं. मैं पाकिस्तान के टैक्स सिस्टम को बिलकुल सही नहीं मानता.

https://www.youtube.com/watch?v=5AQq_lum5VU

युवक ने भारत के टैक्स सिस्टम की तारीफ करते हुए कहा कि वहां की जनता समझदार है. इस पर पाकिस्तानी यूट्यूबर ने भी अपनी तरफ से कहा कि भारत में टैक्स के लिए सख्ती से कानून लागू किए जाते हैं और टैक्स न देने पर सरकार सजा भी देती है.

IMF टैक्स पॉलिसी की आलोचना की
पाकिस्तान की सरकार लगातार अपने देश की आर्थिक हालात को सुधारने के लिए अवाम पर टैक्स का भार बढ़ाने का लक्ष्य रखा है. हाल ही में पाकिस्तान सरकार ने कहा कि उसने 2023-24 में कुल 9.2 ट्रिलियन पाकिस्तानी रुपये के कर राजस्व का लक्ष्य रखा है. हालांकि, IMF ने पाकिस्तान के तरफ से पेश किए गए ताजा बजट में टैक्स पॉलिसी की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि है पाकिस्तान की नई टैक्स पॉलिसी निष्पक्ष नहीं है.

ये भी पढ़ें:Pakistan On J&K: ‘पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर को पहुंचाया नुकसान’ यूट्यूबर को मिला कश्मीरी लड़की से ये जवाब, देखें वीडियो

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!