Friday, July 19, 2024
Homeमहाराष्ट्रPakistani Youtuber As From Jammu Kashmir Girl About Situation Indian Girl Reply...

Pakistani Youtuber As From Jammu Kashmir Girl About Situation Indian Girl Reply Pak Always Harm Us In Viral Video

Pakistan On J&K: भारत और पाकिस्तान के बीच जम्मू-कश्मीर हमेशा से संवेदनशील मुद्दा रहा है. हालांकि, भारत ने हमेशा से कश्मीर को लेकर अपना रुख साफ रखा है और इस मामले पर पाकिस्तान को नसीहत दी है कि कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है. हाल ही में पाकिस्तानी यूट्यबर शोएब मलिक ने कश्मीरी लड़की से इंटरव्यू करते हुए कश्मीर से जुड़ी बातचीत की.

कश्मीरी लड़की ने इंटरव्यू के दौरान पाकिस्तान पर आरोप लगाते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर को जब भी नुकसान पहुंचाया गया है, उसके पीछे हमेशा से पाकिस्तान का हाथ रहा है. कश्मीर को हमेशा से वॉर की वजह से नुकसान हुआ है. पाकिस्तान से आने वाले उग्रवादी कश्मीर में रहने वाले लोगों को भड़काते थे और पत्थरबाजी करने के लिए उकसाते थे.

आर्टिकल 370 हटने के बाद तरक्की
पाकिस्तानी यूट्यूबर ने कश्मीरी लड़की से लद्दाख और जम्मू कश्मीर के डेवलपमेंट के हवाले से सवाल पूछा. इस पर कश्मीरी लड़की ने कहा कि लद्दाख की रोड बेहद स्मूद है. यहां शॉपिंग मॉल शहरों में हैं. भारत की बीजेपी सरकार ने जितना भी काम किया है, वैसा काम किसी दूसरे सरकार ने नहीं किया है. सबसे अच्छी डेवलपमेंट आर्टिकल 370 हटने के बाद हुई है.

वो आगे कहती हैं कि आज कश्मीर इंटरनेशनल लेवल पर खुद को देखता है. ये हकीकत भी है, क्योंकि आर्टिकल 370 और 35A के निरस्त होने बाद जम्मू कश्मीर में भारत का सबसे ऊंचा रेलवे ब्रिज बनाया गया है. यहां तक कि कश्मीर का पहला मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल खोला जा चुका है.

पाकिस्तान ने किया विरोध
कश्मीरी लड़की ने पाकिस्तानी यूट्यूबर को जवाब देते हुए कहा कि भारत जब भी कश्मीर में कुछ काम करता है, तब पाकिस्तान उसमें दखलअंदाजी करने की कोशिश करता है. हाल ही में जब भारत में जम्मू कश्मीर में जी 20 बैठक आयोजन किया तो पाकिस्तान ने इसका विरोध किया था. उसने भारत पर दुनिया को गुमराह करने का आरोप लगाया. कई देशों ने जी20 सम्मेलन में भाग भी नहीं लिया. उसमें चीन, सऊदी अरब और तुर्किए शामिल था.

ये भी पढ़ें:New York Floods: अमेरिका के न्यूयॉक में मडराया बाढ़ का खतरा, गवर्नर ने ऑरेंज काउंटी के लिए आपातकाल की घोषणा की

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!