Thursday, June 13, 2024
Homeमहाराष्ट्रजब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने ही मंत्री की पकड़ ली गर्दन...!...

जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने ही मंत्री की पकड़ ली गर्दन…! जानिए क्या है पूरा माजरा

पटना. सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके एक मंत्री का ऐसा वीडियो सामने आया, जिसे देखकर लोगों ने दांतों तले उंगली दबा ली. सीएम अपने ही मंत्री अशोक चौधरी की गर्दन पकड़ कर एक पत्रकार के सिर से टकराते देखे गए. पहली बार में यह पूरा वाकया वीडियो में देखने के बाद हर कोई हैरान रह गया. सबके मन में सवाल उठने लगा कि मुख्यमंत्री ने ऐसा क्यों किया? बाद में मामला पता चलने के बाद पूरा माजरा समझ में आया, तो होठों पर मुस्कुराहट तैर गई.

दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नजर टीका लगाये पत्रकार पर पड़ी तो उन्होंने पीछे पलट कर मंत्री अशोक चौधरी को देखा और अपने पास बुलाया. जैसे ही अशोक चौधरी पास आए, सीएम ने उनकी गर्दन पकड़ ली और सीधे लाकर पत्रकार के सामने खड़ा कर दिया. नीतीश कुमार के इस हास्यबोध को देखकर सबकी हंसी फूट पड़ी. मौका था मॉरीशस के पूर्व राष्ट्रपति शिवसागर रामगुलाम की जयंती समारोह का, जहां नीतीश कुमार समेत उनके मंत्रिमंडल के सभी सदस्य पहुंचे थे. मॉरीशस के पूर्व राष्ट्रपति को श्रद्धांजलि देने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ मीडिया से बातचीत करने पहुंचे, इसी दौरान ये वाकया हुआ.

माथे पर तिलक लगा देख सीएम ने की चुहल
हुआ कुछ यूं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब मीडिया से बातचीत के लिए पहुंचे, तो उनकी नजर माथे पर तिलक लगाए एक पत्रकार पर पड़ गई. यह देख नीतीश कुमार अपने साथी मंत्री अशोक चौधरी को तलाश करने लगे. जब मुख्यमंत्री ने अशोक चौधरी को देखा तो उन्हें अपने पास बुलाया. अशोक चौधरी जैसे ही सीएम के करीब पहुंचे, तो नीतीश कुमार ने अचानक उनकी गर्दन पकड़ ली और तिलक लगाये पत्रकार के सामने ले जाकर उसके सिर से सिर मिला दिया.

मंत्री और पत्रकार- दोनों पुजारी
पत्रकार के सिर से मंत्री का सिर मिलाते हुए देख लोग भौचक रह गए. लोगों को एकबारगी कुछ समझ नहीं आया कि अचानक सीएम ने ये क्या किया. सीएम नीतीश ने लोगों को हैरान देख तुरंत कहा- दोनों पुजारी हैं…! तब लोगों का ध्यान गया कि पत्रकार ने माथे पर तिलक लगा रखा था. जानकारी के लिए बता दें कि मंत्री अशोक चौधरी हमेशा सिर पर तिलक लगाकर ही बाहर निकलते हैं. सोमवार को मॉरीशस के पूर्व राष्ट्रपति शिवसागर रामगुलाम की जयंती के मौके पर भी वे गांधी मैदान में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ तिलक लगाकर ही पहुंचे थे. इस दौरान पूरा मंत्रिमंडल भी था. सीएम नीतीश के साथ उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, मंत्री विजय चौधरी आदि भी मौजूद थे.

Tags: Bihar News, CM Nitish Kumar

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!