Thursday, February 29, 2024
Homeमहाराष्ट्र'किसानों-गरीबों को मिलता रहेगा योजनाओं का लाभ', NDA सांसदों से बोले PM...

‘किसानों-गरीबों को मिलता रहेगा योजनाओं का लाभ’, NDA सांसदों से बोले PM मोदी- लोगों को ‘मोदी की गारंटी’ के बारे में बताएं

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्तारूढ़ एनडीए सांसदों के साथ बातचीत में अपनी सरकार के कई कल्याणकारी उपायों पर प्रकाश डाला और उनसे लोगों को यह बताने के लिए कहा कि यह ‘मोदी की गारंटी’ है कि उन्हें इन योजनाओं से लाभ मिलता रहेगा. सूत्रों ने कहा कि उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए सत्तारूढ़ गुट की रणनीति को आकार देने के लिए भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के देश भर के सांसदों के साथ बातचीत के हिस्से के रूप में सोमवार को गुजरात के सांसदों के साथ एक बैठक में यह टिप्पणी की.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने जनता के बीच अपनी बात रखने के लिए अन्य अपनी सरकार के अन्य कार्यक्रमों में किसानों को 6,000 रुपये का वार्षिक प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण, आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीबों के लिए मुफ्त स्वास्थ्य बीमा और उज्ज्वला योजना के तहत गरीब परिवारों को मुफ्त एलपीजी कनेक्शन का उल्लेख किया. सूत्रों ने बताया कि उन्होंने एनडीए सांसदों से इन जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों तक पहुंचने और उन्हें बताने को कहा कि ये आगे भी जारी रहेंगे. प्रधानमंत्री ने कहा, यह ‘मोदी की गारंटी’ है.

एनडीए सांसदों के साथ अपनी बातचीत जारी रखते हुए, प्रधानमंत्री ने मंगलवार को दो अलग-अलग बैठकों में राजस्थान और गोवा और महाराष्ट्र के सांसदों को संबोधित किया. उन्होंने इन सांसदों से कहा कि महाराष्ट्र में तीनों पार्टियों को एक साथ काम करना होगा. विपक्षी दलों का गठबंधन ‘INDIA’ कुछ नहीं है, यह सिर्फ यूपीए का बदला हुआ नाम है. हमें साथ मिलकर जनता की भलाई के लिए काम करना होगा. भाजपा ने सत्तारूढ़ गठबंधन के सांसदों को क्षेत्रवार 11 समूहों में विभाजित किया है और पीएम मोदी उन सभी को संबोधित करने वाले हैं. मंगलवार की बैठकों के साथ उन्होंने अब तक एनडीए सांसदों के 10 समूहों से बातचीत कर ली है.

पीएम मोदी ने राजस्थान के सांसदों से कहा कि आगामी राजस्थान विधानसभा के चुनाव काफी अहम होने वाले हैं. सिर्फ राजस्थान के विकास के लिए ही नहीं, बल्कि देश के विकास के लिए हमें राजस्थान में जीत दर्ज करनी होगी. पीएम मोदी ने कहा कि सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना होगा. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते बुधवार को एनडीए सांसदों के साथ अहम बैठक की थी. ये सांसद तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, पुडुचेरी, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप से थे. प्रधानमंत्री मोदी ने 31 जुलाई को पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, झारखंड और ओडिशा के भाजपा व एनडीए सांसदों की बैठक की अध्यक्षता की थी.

Tags: 2024 Lok Sabha Elections, Narendra modi, PM Modi

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!