Saturday, May 18, 2024
Homeमहाराष्ट्रPM मोदी का कर्नाटक-राजस्‍थान की कांग्रेस सरकारों पर बड़ा हमला, कहा- महाराष्‍ट्र...

PM मोदी का कर्नाटक-राजस्‍थान की कांग्रेस सरकारों पर बड़ा हमला, कहा- महाराष्‍ट्र में व‍िकास होते देख सकते हैं… इनके पास पैसा ही नहीं है

हाइलाइट्स

PM मोदी ने पुणे के प्रस‍िद्ध दगडूशेठ हलवाई गणेश मंदिर में पूजा अर्चना की
बेंगलुरु में क्या हो रहा है, बेंगलुरु एक प्रमुख आईटी हब है, लेक‍िन व‍िकास को पैसा नहीं
कर्नाटक की तरह राजस्‍थान सरकार के पास भी व‍िकास कार्यों के ल‍िए राश‍ि नहीं है

पुणे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज मंगलवार को पुणे के शिवाजी नगर पुलिस मुख्यालय पहुंचे. इससे पहले पीएम मोदी को पुणे में लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार (Lokmanya Tilak National Award) से भी सम्मानित किया गया. उन्‍होंने लोकमान्य तिलक के नाम से मशहूर स्वतंत्रता सेनानी बाल गंगाधर तिलक को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी.

पुणे के शिवाजी नगर पुलिस मुख्यालय के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक और राजस्‍थान की कांग्रेस सरकारों पर जमकर न‍िशाना साधा. उन्‍होंने कहा क‍ि एक तरफ हम पुणे में विकास होते देख सकते हैं और दूसरी तरफ हम देख सकते हैं कि बेंगलुरु में क्या हो रहा है. बेंगलुरु एक प्रमुख आईटी हब है, वहां तेजी से विकास होना चाहिए था. लेकिन वहां जिस प्रकार की घोषणाएं करके सरकार बनाई गई उसके दुष्परिणाम इतने कम समय में आज पूरा देश देख रहा है.

ये भी पढ़ें- आजादी का आंदोलन हो या राष्ट्र निर्माण का मिशन, भविष्य की जिम्मेदारी हमेशा युवाओं के कंधों पर: PM मोदी

कर्नाटक सरकार खुद मान रही है कि उनके पास बेंगलुरु या कर्नाटक के विकास के लिए पैसे नहीं है और यही हाल राजस्थान का भी है, वहां कर्ज बढ़ता जा रहा है और कोई विकास कार्य नहीं हो रहा है.

इस बीच देखा जाए तो पीएम मोदी ने आज पुणे में कई कार्यक्रमों में श‍िरकत की. उन्होंने पुणे के दगडूशेठ हलवाई गणेश मंदिर में पूजा भी की. दिल्ली से आने के तुरंत बाद पीएम मोदी ने शिवाजी रोड पर प्रसिद्ध गणेश मंदिर का दौरा किया.

मंदिर के ट्रस्टियों ने कहा कि वह मंदिर का दौरा करने और पूजा करने वाले पहले सेवारत पीएम बन गए हैं. इस मौके पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार, महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस और ट्रस्टी सुशील कुमार शिंदे सहित अन्य प्रमुख गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे.

Tags: Maharashtra News, PM Modi, Pm narendra modi, PM Narendra Modi News, PM Narendra Modi Speech

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Recent News

Most Popular

error: कॉपी करणे हा कायद्याने गुन्हा आहे ... !!